अपना शहर चुनें

States

सोनभद्र नरसंहार के विरोध में सपा की न्याय यात्रा, प्रदेश अध्यक्ष भी रहेंगे मौजूद

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की फाइल फोटो
सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की फाइल फोटो

दरअसल पूरे मामले में कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सक्रियता से सपा और बसपा हरकत में आई.

  • Share this:
17 जुलाई को सोनभद्र के उम्भा गांव में जमीन विवाद में 10 लोगों की हत्या के खिलाफ समाजवादी पार्टी मंगलवार को न्याय यात्रा निकालेगी. प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता सपा दफ्तर से कलेक्ट्रेट तक न्याय यात्रा निकालकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. गौरतलब है कि प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम सोमवार शाम ही मिर्जापुर पहुंच गए थे. वे आज सैकड़ों कार्यकर्ता संग सोनभद्र कूच करेंगे.

दरअसल पूरे मामले में कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सक्रियता से सपा और बसपा हरकत में आई. सोमवार को बसपा प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा व विधान मंडल दल के नेता लालजी वर्मा के नेतृत्व में जांच दल सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचकर पीड़ितों से मिला. अब आज समाजवादी पार्टी न्याय यात्रा के जरिए विरोध जताएगी.

सीएम योगी का आरोप- सोनभद्र कांड का मुख्य हत्यारा सपा कार्यकर्ता



प्रदेश में कानून व्यवस्था के सवाल पर विधान परिषद में सोमवार को हंगामे के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा कि सोनभद्र कांड में मुख्य हत्यारा सपा का ही कार्यकर्ता है. उन्होंने कहा कि सोनभद्र में नृशंसतापूर्ण हत्या का मामला सामने आया है. एक पार्टी के वरिष्ठ नेता ने गलत तरीके से ये जमीन ट्रस्ट के नाम कर दी थी. बाद में उसे अपने परिवार के सदस्यों के नाम करवा दिया. हालांकि नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने मुख्यमंत्री के आरोपों पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा जमीन की खरीद-बिक्री और हत्याएं भजपा राज में हुई और इसके लिए सपा-बसपा और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है.
बसपा प्रतिनिधिमंडल ने की पीड़ितों से मुलाक़ात

सोमवार को बीएसपी के प्रतिनिधिमंडल ने हत्याकांड के पीड़ितों से मुलाकात कर सांत्वना दी. पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने बताया कि जिला प्रशासन की गलती से ही इतनी बड़ी घटना हुई है. उन्होंने मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कोई घटना हो जाती है तो मुख्यमंत्री पिछली सरकारों को दोषी ठहराने लगते हैं.

(इनपुट: अनूप श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें:

अखिलेश यादव से छिनेगी Z-Plus श्रेणी की 'ब्लैक कैट' सुरक्षा

आज़म खान को एक और झटका, मदरसा आलिया और दारुल अवाम की लीज रद्द
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज