लखनऊ के बाद सोनभद्र को मिला यूपी का दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रध्वज

जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि लगभग 19 लाख की लागत से पूर्ण हुए 157 फिट की ऊंचाई वाले इस ध्वज की लम्बाई 48 और चौड़ाई 32 फिट है. सबसे महत्वपूर्ण यह है कि देश के किसी भी कलक्ट्रेट में इतनी ऊंचाई का फहराने वाला यह पहला राष्ट्रीय ध्वज है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 15, 2018, 3:50 PM IST
लखनऊ के बाद सोनभद्र को मिला यूपी का दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रध्वज
सोनभ्रद को मिला यूपी का दूसरा संबसे ऊंचा राष्ट्रध्वज. Photo: News 18
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 15, 2018, 3:50 PM IST
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोनभद्र में कलक्ट्रेट परिसर में यूपी के दूसरे सबसे ऊंचे 157 फिट ऊंचाई वाले राष्ट्रध्वज को फहराया गया. ये आयोजन लोगों में कौतूहल का विषय बना रहा. जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने ध्वजारोहण कर सलामी ली. इस अवसर पर सभी विभागाध्यक्ष सहित जिले के दूर दराज से आये सैकड़ों लोगो ने राष्ट्रीय ध्वज को नमन कर शहीदों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

ध्वजारोहण के बाद जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि बीते 7 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इसका शिलान्यास किया गया था, जो आज मूर्त रूप में है. उन्होंने बताया कि ये राष्ट्रीय ध्वज प्रदेश में दूसरे स्थान पर है. प्रदेश में इससे ऊंचा 207 फिट का ध्वज जनेश्वर मिश्र पार्क, लखनऊ में स्थापित है.

उन्होंने बताया कि लगभग 19 लाख की लागत से पूर्ण हुए 157 फिट की ऊंचाई वाले इस ध्वज की लम्बाई 48 और चौड़ाई 32 फिट है. सबसे महत्वपूर्ण यह है कि देश के किसी भी कलक्ट्रेट में इतनी ऊंचाई का फहराने वाला यह पहला राष्ट्रीय ध्वज है. जो अपने आप मे सोनभद्र के लिए एक गौरव का विषय है.

(रिपोर्ट: अनूप कुमार)

ये भी पढ़ें: 

स्वतंत्रता दिवस: आज भी बदहाल है आजादी के मतवाले रहे चंद्रशेखर आजाद का गांव

स्वतंत्रता दिवस: योगी के मंत्री बोले- जो भारत माता की जय नहीं बोलता, वो सच्चा नागरिक नहीं
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर