मिर्जापुर पुलिस की अनोखी पहल, अब थानों में हर महीने होगी ‘बर्थडे पार्टी’

मिर्जापुर पुलिस की अनोखी पहल की है. एसपी आशीष तिवारी ने काम के बोझ और कम छुट्टियों के चलते परिवार से दूर रहने वाले पुलिसवालों को अनोखा तोहफा दिया है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 5, 2018, 2:17 PM IST
मिर्जापुर पुलिस की अनोखी पहल, अब थानों में हर महीने होगी ‘बर्थडे पार्टी’
थाने में जन्मदिन मनाते पुलिस कर्मियों की फोटो.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 5, 2018, 2:17 PM IST
मिर्जापुर पुलिस की अनोखी पहल की है. एसपी आशीष तिवारी ने काम के बोझ और कम छुट्टियों के चलते परिवार से दूर रहने वाले पुलिसवालों को अनोखा तोहफा दिया है. इसके तहत अब थानों में तैनात पुलिसवालों के जन्मदिन का जश्न मनाया जाएगा. वहीं बाकायदा केक काटने के साथ पार्टी दी जाएगी.

एसपी के आदेश के मुताबिक, प्रत्येक महीने में जिन अधिकारियों एवं कर्मचारियों का जन्मदिन पड़ता है, उसके अगले माह की एक तारीख को संबंधित थानों पर उनका जन्मदिन मनाया जाएगा. संबंधित थाना प्रभारी केक मंगवाकर शाम के समय उक्त पुलिसवाले के साथ जन्मदिन मनाएंगे. यही नहीं थाना प्रभारी मेस में भी पुलिसकर्मियों के लिए विशेष व्यंजन बनवाएंगे और साथ में बैठकर भोजन करेंगे.

बर्थडे पार्टी करते पुलिस कर्मियों की फोटो.


थानों में बर्थडे पार्टी मनाने के पीछे एसपी आशीष तिवारी बताया कि ड्यूटी और विभिन्न प्रकार की परेशानियों के कारण पुलिसकर्मियों में मानसिक थकान और अवसाद और थकान हो जाती है. इसके कारण वह अपना कार्य बेहतर तरीके से नहीं कर पाते हैं.

इस प्रकार के आयोजन से उनके मानसिक अवसाद को कम किया जा सकेगा और वे अपने कार्य को अच्छे ढंग से कर सकेंगे.वहीं एसपी की इस पहल से पुलिस महकमें में चर्चा का केंद्र बना हुआ है.

(रिपोर्ट: सुमित मिश्रा/मिर्जापुर)
First published: January 5, 2018, 2:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...