भारी बारिश का असर, उफनती नदियों से निकल घरों में घुस रहे हैं मगरमच्छ

वही वन अधिकारियों का कहना है कि बारिश कि वजह से नदी से मगरमच्छ नाले के रास्ते भोजन कि तलाश में बस्तियों में पहुंच रहे हैं. इसको लेकर ग्रामीणों को सतर्क कर दिया गया है.


Updated: July 26, 2018, 8:54 PM IST

Updated: July 26, 2018, 8:54 PM IST
यूपी के मिर्जापुर में दो दिनों से लगातार हो रही बरसात के कारण नदियों में बढ़ा पानी लोगों के लिए मुसीबत बन गया. इस उफान से भोजन कि तलाश में मगरमच्छ नदी से निकल कर इंसानी बस्तियों में घुस  रहे है. गुरुवार को मड़िहान के कलवारी बाजार में एक गौशाला में मगरमच्छ को देख हड़कंप मच गया. ग्रामीणों कि मदत से वन कर्मियों ने मगरमच्छ को पकड़ कर उसे  सुरक्षित नदी में छोड़ दिया.

दरअसल मिर्ज़ापुर के कलवारी में उस समय हड़कंप मच गया जब पास के नाले से निकल कर मगरमच्छ गांव के एक घर के पास पहुच गया. जब घर वालों ने उसे देखा तो शोर मचाया. ग्रामीणों कि भारी भीड़ मौके पर जुट गई. ग्रमीणों ने रस्सियों कि सहायता से मगरमच्छ को पकड़ कर इसकी सूचना वन विभाग को दी.

कोतवाल ने नहीं सुनी मंत्री राजभर की बात, जनता की शिकायत लेकर खुद पहुंचे कोतवाली

मौके पर पहुचे वन कर्मियों ने ग्रामीणों कि सहायता से मगरमच्छ को पकड़ कर उसे गाड़ी में लादा और नदी में सुरक्षित छोड़ दिया. वही वन अधिकारियों का कहना है कि बारिश कि वजह से नदी से मगरमच्छ नाले के रास्ते भोजन कि तलाश में बस्तियों में पहुंच रहे हैं.  इसको लेकर ग्रामीणों को सतर्क कर दिया गया है. कही भी दिखाई दे तो तत्काल वन विभाग को सूचित किया जाय.

(सुमित गर्ग की रिपोर्ट)

‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर बेरोजगारों से ठगी करने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर