पूरी टेलीफोन डायरेक्टरी है ये बुजुर्ग महिला, विधायक से लेकर पुलिस तक सबका नंबर है याद

इस विडियो में वो चुनार के पूर्व विधायक जगतम्बा पटेल और वर्तमान मड़िहान विधायक रमाशंकर पटेल का नंबर भी बता रही हैं.


Updated: June 8, 2018, 9:30 PM IST

Updated: June 8, 2018, 9:30 PM IST
यूपी के मिर्जापुर से एक ऐसी बुजुर्ग महिला का वीडियो वायरल हो रहा है जो चलती फिरती टेलीफोन डायरेक्टरी है. महिला जो पढ़ी लिखी बिल्कुल नहीं है मगर उन्हें जिले के सभी थानों के मोबाइल नंबर मुंहजबानी याद हैं. पूछने पर वो एक सांस में सारे नंबर बता देती हैं कि सुनने वालों का मुंह खुला का खुला रह जाता है.

दरअसल अदलहाट थाना क्षेत्र के परशुरामपुर कि रहने वाली सीतापति पटेल अपनी उम्र की बाकी महलिओं से अलग हैं. सीता का कहना है कि वो कभी स्कूल नहीं गईं, ना ही उन्हें लिखना पढ़ना आता है, पर सीतापति को पूर्व से लेकर वर्तमान तक सारे विधायकों के फोन नंबर याद हैं.

55 साल कि उम्र में सीतापति आज भी घर और खेती से समय मिलने के बाद लोगों कि मदद और समाज सेवा का काम करती हैं. इस वायरल वीडियो में वह मिर्जापुर, वाराणसी के थानों का सीओजी मोबाइल नंबर बता रहीं हैं, वो भी नॉन स्टॉप.

इसके अलावा यह भी कह रही हैं कि 100 नंबर पर पुलिस आएगी, 1090 पर महिला पुलिस आएगी, 1906 पर वाराणसी से गैस सिलेंडर आएगा. इस विडियो में वो चुनार के पूर्व विधायक जगतम्बा पटेल और वर्तमान मड़िहान विधायक रमाशंकर पटेल का नंबर भी बता रही हैं. जब सीतापति से पूछा गया कि उन्हें इतने नंबर कैसे याद हैं तो उन्होंने कहा कि यह सब ऊपर वाले कि कृपा है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर