मिर्जापुर: बैंक से 50 लाख की चोरी मामले के MP के इस गांव से जुड़े तार, 35 लाख बरामद

मिर्जापुर में बैंक से 50 लाख रुपए भरे बैग गायब होने के मामले में पुलिस ने 35 लाख रुपए बरामद किए

Mirzapur News: एसपी अजय कुमार सिंह ने बताया कि 8 जून को एक्सिस बैंक में 50 लाख रुपए की चोरी हुई थी. सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पता चला कि घटना में शामिल अपराधी मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं.

  • Share this:
मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश मिर्जापुर (Mirzapur) में बैंक से गायब 50 लाख रुपये से भरे बैग मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इसमें से करीब 35 लाख रूपये बरामद कर लिया है. हालांकि पुलिस इस घटना में शामिल अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी है. सीसीटीवी के आधार पर शामिल अपराधियों की तलाश की जा रही है. पुलिस के अनुसार इस घटना में शामिल अपराधी पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के जिला राजगढ़ के ग्राम कड़ियासासी के रहने वाले हैं. घटना में शामिल कोकोसासी और कबीरसासी नामक जालसाज है.

दरअसल घटना में बैंक से पैसों से भरा बैग ले जाते हुए सीसीटीवी फुटेज की मदद से ही पुलिस अपराधियों तक पहुंचने में कामयाब रही. मगर जंगल मे मौजूद जालसाजों को जब तक पुलिस पकड़ती, तब तक वे वहां से भाग निकले. पुलिस को वहां से बैंक की पर्ची लगा बैग बरामद हुआ, जिसमें 500 रूपये की 66 गड्डी और 200 रूपये की 10 गड्डी मिलाकर कुल 35 लाख रुपये बरामद हुए हैं. पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह का कहना है कि जल्द ही अपराधी भी पकड़े जाएंगे.

एसपी अजय कुमार सिंह ने बताया कि 8 जून को एक्सिस बैंक में पचास लाख रुपए की चोरी हो गई थी. उसको हम लोगों ने चुनौती के रूप में लिया था. अधिकारियों की टीम बनाई गई थी और इंटेलिजेंस को भी सक्रिय किया गया था. सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पता चला कि घटना में शामिल अपराधी मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. ये राजगढ़ जनपद के हैं. इस सूचना के आधार पर यहां की स्थानीय टीम स्वाट टीम और अन्य मुखबीर भी गए. वहां पता चला जो सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जो दिखाई दे रहा है वह साथी गांव के रहने वाले हैं. पुलिस टीम ने वहां गांव में साक्ष्य संकलित किया. उसके बाद यह पता चला कि बगल के ही जंगल में इकट्ठा होने वाले हैं.



ये भी पढ़ें: मिर्जापुर: बैंक में चल रही थी नोटों की गिनती, अचानक 50 लाख से भरा बैग हुआ गायब, मचा हड़कंप


उस सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई लेकिन स्थानीय जगह का फायदा उठाते हुए अपराधी भाग गए. जब हमने वहां तलाशी ली तो एक बैग मिला उस बैग में 35 लाख रुपए मिले. ये वही रुपए थे, जो चोरी  गए थे. बैंक की मोहर लगी हुई थी.

एसपी ने बताया कि ये शातिर किस्म के अपराधी बताए जाते हैं. हम लोगों को फुटेज के आधार पर काफी जानकारी मिली है. जल्दी ही गिरफ्तारी की जाएगी. ऐसा बताया गया है कि देश के कई राज्यों में दक्षिण के तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश तक यह घटनाएं करते हैं. विभिन्न जनपदों की पुलिस टीम इनके पीछे लगी हुई है. ये एक साथ काफी संख्या में बारात में जा करके या बैंक में जाकर चोरियां करते हैं. ये अभ्यस्त लोग हैं.

एसपी ने बताया कि बैंक अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है. हम लोगों को ऐसा पता चला है कि गांव में काफी लोग हैं जो इस तरह की वारदात को करते हैं. वहां जाने पर एक दूसरे के बारे में बताते भी नहीं. अभ्यस्त लोग हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.