अपना शहर चुनें

States

कर्ज नहीं हुआ माफ तो मुस्लिम बन जाएगा ये दलित परिवार!

सीएम से गुहार लगा रहे इस दलित परिवार का कहना- कर्ज माफी नहीं हुई तो मुस्लिम बन जाएगा ये परिवार

  • Share this:
मिर्जापुर में एक दलित परिवार ने अपनी कर्ज माफी ना होने के चलते धर्मपरिवर्तन की धमकी दी है. कर्ज ना चुका पाने के कारण अब बैंक ने किसान के खेत की नीलामी के लिए नोटिस भी जारी कर दिया है. जिसे देखते हुए दलित किसान ने सीएम को पत्र लिख मदद की गुहार लगाई है.

दरअसल दलित किसान केदार नाथ मिर्जापुर के लालगंज थाने के मुंशीपुर का रहने वाला है. यह पूरा मामला 2009 का है जब किसान ने अपनी डेरी व्यवसाय के लिए ग्रामीण विकास बैंक से 60 हजार रुपये का केसीसी लोन लिया था. लेकिन योगी सरकार के आने के बाद भी इनका कर्ज माफ नहीं हुआ और बैंक से इनके खेत को नीलाम करने की नोटिस भी जारी कर दिया गया.

परेशान किसान ने सीएम से मदद के लिए पत्र लिखकर गुहार लगाई है. किसान ने चेतावनी दी है कि अगर बैंक का कर्ज माफ नहीं हुआ तो परिवार संग इस्लाम धर्म अपना लेंगे. केदारनाथ के पास 5 बीघे 18 बिस्से खेत है. उसी पर इनका पूरा परिवार आश्रित है. किसान के हार्ट का इलाज चल रहा है मगर कोई मदद करने वाला नहीं है. केदारनाथ के अनुसार वह अपने पैसे से कर्ज के भुगतान के लिए भी तैयार है.



बीमारी के बावजूद भी वह किस्तों में बैंक का कर्ज चुकाने के लिए तैयार है. मगर बैंक वाले अब ब्याज जोड़कर 1.50 लाख रुपया मांग रहे हैं. अगर उसके साथ न्याय नहीं होता है तो वह मजबूरन पूरे परिवार के साथ धर्मांतरण करने को मजबूर हो जाएगा. फिलहाल केदारनाथ ने अभी प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन सहित तमाम जगहों पर पत्र लिख मदद का अनुरोध किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज