अपना शहर चुनें

States

100 दिन बाद खुले मां विंध्याचल मंदिर के कपाट, इन नियमों का करना होगा पालन

100 दिन बाद खुले मां विंध्याचल मंदिर के कपाट
100 दिन बाद खुले मां विंध्याचल मंदिर के कपाट

श्री विंध्य पंडा समाज के उपाध्यक्ष तेजन गिरी का कहना है कि मंदिर पर सोशल डिस्टेंसिग (Social Distancing) का पालन करते हुए सेनेटाइजर, थर्मल स्कैनिग और मास्क (Mask) का इंतजाम किया है.

  • Share this:
मिर्जापुर. कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण फैलने की सर्तकता को लेकर लगभग 100 दिनों से बंद मिर्जापुर (Mirzapur) में स्थित विश्व प्रसिद्ध विंध्याचल मंदिर का कपाट सोमवार को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया. सुबह मंगला आरती के बाद ही मंदिर पूरी तरह से दर्शन पूजन के लिए खोल दिया गया है. मंदिर खुलने की सूचना पर सुबह से ही भक्त दर्शन पूजन के लिए मंदिर पहुंच रहे है. हालांकि मंदिर में दर्शन को लेकर कुछ शर्तों का पालन करना होगा. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग सहित कई अन्य नियमों का पालन किया जाना अनिवार्य होगा. मंदिर परिसर में शनिवार से अखंड कीर्तन का आयोजन किया गया.

दरअसल, कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगातार 20 मार्च से मंदिर बंद चल रहा था. 100 दिन बाद विंध्य वासियों के लिए मंदिर के पट खोल दिए गए. इसके बाद स्थानीय लोग दर्शन पूजन करने लगे. मंदिर पहुंचने के लिए चार प्रमुख मार्गों का चयन किया गया है जिनमें सदर बाजार, पुरानी वीआईपी, नई वीआईपी एवं जयपुरिया गली है. इन चारों रास्तों में बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है.

प्रतापगढ़: 70 साल के बुजुर्ग ने की अश्लील हरकत, बच्ची ने मिर्ची पाउडर डालकर सिखाया सबक



श्री विंध्य पंडा समाज के उपाध्यक्ष तेजन गिरी का कहना है कि मंदिर पर सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए सेनेटाइजर, थर्मल स्कैनिग और मास्क का इंतजाम किया है. सारे नियमों का पालन करने के बाद ही भक्तों को मंदिर दर्शन पूजन करने की अनुमति दी गयी है.
बुंदेलखंड का कोई घर अब नहीं रहेगा प्यासा, PM मोदी की पहल पर CM योगी ने उठाया बीड़ा

हॉटस्पाट घोषित कर किया गया था सील
बता दें कि एक पुरोहित पंडा के परिवार में तीन लोगों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया था. जिसके बाद विन्ध्याचल धाम को हॉटस्पाट घोषित कर सील कर दिया गया था. अब हॉटस्पॉट सूची से यह जगह हटा लिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज