अपना शहर चुनें

States

मिर्जापुर: विंध्याचल मंदिर का पुजारी निकला कोरोना पॉजिटिव, 23 लोग क्वारंटाइन

विंध्याचल मंदिर का पुजारी निकला कोरोना पॉजिटिव
विंध्याचल मंदिर का पुजारी निकला कोरोना पॉजिटिव

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) ओपी तिवारी ने कहा कि पुजारी पश्चिम मोहल्ला के रहने वाले हैं. उस एरिया को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है और सभी एहतियात बरते जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 11, 2020, 11:28 AM IST
  • Share this:
मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) में स्थित प्रसिद्ध विंध्याचल मंदिर के एक पुजारी (Priest) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (corona positive) आई है. लक्षण दिखने पर पुजारी की कोरोना जांच हुई थी, जिसकी रिपोर्ट बुधवार को आई. इस मामले की पुष्टि मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) ओपी तिवारी ने की. विंध्याचल में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है. विंध्याचल के रहने वाले व्यक्ति मिर्जापुर स्थित एक इलाके में कोटे की राशन की दुकान चलाते थे कुछ दिन पूर्व भी स्वास्थ विभाग की टीम ने इस व्यक्ति की सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था जिसमें पॉजिटिव आने के बाद इनके व परिवार के 23 सदस्यों को क्वारंटाइन किया गया है.

बाकी सदस्यों का जांच सैंपल भेज दिया गया है. लगभग 80 दिनों से अधिक बंद मां विंध्यवासिनी के कपाट अब खुलने ही जा रहा था कि अचानक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से फिर कुछ दिन भक्तों को इंतजार करना पड़ सकता है. दरअसल विंध्याचल के रहने वाले लोग भी सकते में आ गए हैं क्योंकि परिवार के अधिकतर सदस्य तीर्थ पुरोहित का काम करते हैं. वहीं, लॉकडाउन के बाद मंदिर फिर से खोलने पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ओपी तिवारी ने कहा कि पुजारी पश्चिम मोहल्ला के रहने वाले हैं. उस एरिया को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है और सभी एहतियात बरते जा रहे हैं. सीएमओ ने कहा पुजारी के परिवार के 23 लोगों को क्वारनटीन किया गया है. सीएमओ के मुताबिक मिर्जापुर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 42 हो गई है, जिनमें 27 ठीक हो गए हैं, जबकि 15 का इलाज विंध्याचल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है.



ये भी पढ़ें:
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का तंज- BJP ने चुनाव के लिए जंगल में लगवाए LED
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज