मिर्जापुर: कस्तूरबा गांधी विद्यालय में एक लड़की की मौत से हड़कंप, वार्डन निलंबित, जांच के आदेश

बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी किसी भी तरह के फूड प्वाइजनिंग से इनकार करते हुए कहते हैं कि बच्ची के बारे में पता चला कि उसकी तबियत खराब हो गई थी. अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई.

Sumit Garg | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2018, 3:01 PM IST
मिर्जापुर: कस्तूरबा गांधी विद्यालय में एक लड़की की मौत से हड़कंप, वार्डन निलंबित, जांच के आदेश
मिर्ज़ापुर स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय. Photo: News 18
Sumit Garg | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2018, 3:01 PM IST
उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर के जमालपुर में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय, बहुआर में कल देर शाम अचानक बीमारी के वजह से एक लड़की मौत हो गयी. शिकायत के बाद आनन-फानन में दर्जनों लड़कियों को जमालपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां देर रात तक जिला अधिकारी और जिले के अफसरों की टीम डटी रही. देर रात अस्पताल में भर्ती 11 लड़कियों को दवाई दे कर छुट्टी दे दी गयी. वहीं मृत लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मामले में जिला प्रसासन ने लापरवाही बरतने पर स्कूल के वार्डन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है. लड़कियों और अभिभावक का आरोप है कि खाना खाने के बाद लड़कियों कि स्थिति बिगड़ी. लड़कियों का कहना है कि 15 लड़कियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. वहीं लड़कियों ने स्कूल में टॉयलेट साफ करवाने और काम करवाने का भी आरोप लगाया है.

मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी किसी भी तरह के फूड प्वाइजनिंग से इनकार करते हुए कहते हैं कि बच्ची के बारे में पता चला कि उसकी तबियत खराब हो गई थी. अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई. इसके अलावा ़10-12 और बच्चियों ने छोटी-मोटी पेट दर्द आदि की शिकायत की थी, उनकी अस्पताल ले जाकर जांच कराई गई है. इसमें दो को मलेरिया बुखार का पता चला है. मृतक लड़की के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया है. अधिकारियों का कहना है कि कमेटी कि रिपोर्ट आने के बाद दोषी लोगो पर कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें: 

देवरिया शेल्‍टर होम: तीन दिन की रिमांड पर एनजीओ संचालिका और अन्‍य

आजमगढ़: 24 घंटे में दूसरा एनकाउंटर, दो 50-50 हजार के इनामी घायल, गिरफ्तार
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर