अपना शहर चुनें

States

...जब सफाई के लिए खुद गंदे तालाब में उतर गए डीएम साहब

तालाबों से जलकुम्भी निकाल कर उन्हें साफ सुथरा करने के अभियान के तहत मिर्जापुर डीएम अनुराग पटेल ने रविवार को अपनी टीम के साथ तालाब में साफ-सफाई की.

  • Share this:
मिर्जापुर डीएम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आजकल काफी चर्चा में है. जिले के डीएम अनुराग पटेल ने अपनी टीम सहित गंदे तालाब में घुसकर घंटों सफाई की. दरअसल तालाबों से जलकुम्भी निकाल कर उन्हें साफ सुथरा करने के अभियान के तहत मिर्जापुर डीएम रविवार को अपनी टीम के साथ तालाब में साफ-सफाई की. इस दौरान डीएम जहां तालाब में घुस कर जल कुम्भी निकाल रहे थे, तो सीडीओ तालाब के बाहर सफाई कर रहे थे.

बता दें कि जल संचय अभियान के तहत मिर्जापुर जिले में एक साथ सैकड़ों तालाबो से जलकुम्भी निकलवा कर उन्हें साफ करवाया गया. रविवार 14 जुलाई को इसी अभियान के तहत सिटी ब्लाक के खरहरा गांव मे पूरे सरकारी अमले के साथ डीएम अनुराग पटेल पहुंचे. डीएम अनुराग पटेल तालाब में घुस कर अपने हाथों से घंटो जल कुम्भी निकाल कर सफाई की. डीएम के साथ उनकी पूरी टीम सफाई करने में लगी हुई थी.

मिर्जापुर डीएम अनुराग पटेल




सीडीओ प्रियंका निरंजन ने भी सफाई में लिया हिस्सा
तालाब को साफ करने में मिर्जापुर की सीडीओ प्रियंका निरंजन भी डीएम की मदद कर रहीं थीं. वह खुद तालाब के किनारे से जलकुम्भी उठा कर फेंक रही थीं. इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए डीएम ने बताया कि पूरे जिले में एक साथ यह अभियान चलाया गया है. उन्होंने कहा कि अभियान के जरिए तालाब पूरी तरह से साफ किया गया है ताकि उनमें बरसात का पानी जमा हो सके और इलाके की भू-जल स्रोत रिचार्ज हो सकें.

ये भी पढ़ें: 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज