उन्‍नाव रेप केस: कुलदीप सेंगर के भाई के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

जेल में हालत बिगड़ने पर नौ अप्रैल को पीड़िता के पिता की मौत हो गई थी.

News18Hindi
Updated: July 7, 2018, 6:23 PM IST
उन्‍नाव रेप केस: कुलदीप सेंगर के भाई के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
उन्‍नाव रेप केस में चार्जशीट दाखिल में अतुल सेंगर आरोपी (FILE PHOTO)
News18Hindi
Updated: July 7, 2018, 6:23 PM IST
उन्‍नाव रेप कस में पीड़िता के पिता की हत्‍या के मामले में सीबीआई ने लखनऊ स्‍पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस चार्जशीट में विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल समेत पांच लोगों को आरोपी बनाया गया है. अतुल और उसकी साथियों ने पीड़िता के पिता को पीटा था. यही नहीं बाद में फर्जी मुकदमें में उन्‍हें जेल  भिजवा दिया गया था. जेल में हालत बिगड़ने पर नौ अप्रैल को पीड़िता के पिता की मौत हो गई थी.

गौरतलब है कि उन्नाव के माखी इलाके में रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने बांगरमऊ के बाहुबली विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. पीड़िता के मुताबिक जून 2017 में नौकरी के नाम पर ग्राम प्रधान की पत्नी उसे विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आवास पर ले गई थीं, जहां विधायक ने उसके साथ रेप किया.

पीड़िता ने आरोप लगाया था कि न्याय के लिए वह उन्नाव पुलिस के हर अधिकारी के पास गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. पीड़िता के मुताबिक आरोपी विधायक उस पर पुलिस में शिकायत नहीं करने का दबाव बनाता रहा. पीड़िता ने आरोप लगाया कि 3 अप्रैल को दबाव बनाने के लिए उसके पिता से विधायक के भाई अतुल और मनोज ने मारपीट की. बताया जाता है विरोध करने पर पीड़िता के मृत पिता के खिलाफ एक फर्ज़ी मुकदमा लिख दिया गया.

पुलिस की निष्क्रियता और विधायक की दबंगई के त्रस्त होकर नाबालिग लखनऊ पहुंची और सीएम आवास के बाहर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया. घटना के बाद एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्ण ख़ुद सक्रिय हुए और पीड़िता को सपरिवार अपने ऑफिस बुला लिया. पीड़िता से बातचीत के बाद एडीजी ने उन्नाव के माखी कोतवाल को भी दस्तावेजों के साथ तलब कर लिया. एडीजी ने कहा लखनऊ की टीम इस पूरे मामले की जांच करेगी. रिपोर्ट के बाद दोषियों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें :- उन्नाव रेप केसः बीजेपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर का भाई अतुल सिंह गिरफ्तारMLA, 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर