UP: मुरादाबाद में 20 हजार का इनामी बन गया प्रधान, पुलिस को नहीं लगी भनक

मुरादाबाद में 20 हजार का इनामी बन गया प्रधान

मुरादाबाद में 20 हजार का इनामी बन गया प्रधान

चुनाव लड़ने और जीतने के दौरान आरोपी खुलेआम अपना प्रचार करता रहा, लेकिन पुलिस उसे पकड़ नहीं पाई. वहीं, चुनाव जीतने के बाद उसने शपथ (Oath) भी ग्रहण कर ली.

  • Share this:

मुरादाबाद. उत्‍तर प्रदेश में ग्राम पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) सम्पन्न हो चुके हैं. इसी बीच यूपी के मुरादाबाद (Moradabad) में भगतपुर थाना क्षेत्र के निवाड़ खास गांव निवासी और 20 हजार के इनामी संजय सिंह ने चुनाव में जीत दर्ज की. इससे पहले संजय पर पुलिस ने 20 हजार का इनाम घोषित किया था. सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के अगवानपुर में बीते 7 फरवरी को एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. इन आरोपितों में दो लोग एक माह बाद जमानत में रिहा हो गए थे. जिसमें भगतपुर थाना क्षेत्र के निवाड़ खास गांव निवासी आरोपित संजय पंचायत चुनाव में प्रधान पद के लिए खड़ा हुआ था.

जमानत होने के बाद पुलिस इस मामले में शांत होकर बैठ गई थी, वहीं आरोपित संजय अपनी पकड़ गांव की राजनीति में बनाने लगा था. 26 अप्रैल को वोटिंग के बाद दो मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे. इन नतीजों में निवाड़ खास गांव से आरोपित संजय को ग्राम प्रधान पद पर जीत हासिल हुई थी. हालांकि, इस दौरान जिला पुलिस आरोपित संजय और बंटी को गिरफ्तार करने के लिए प्लान तैयार कर रही थी. पुलिस ने दस मई को दोनों आरोपितों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहर कार्रवाई की.

UP: फरार IPS मणिलाल पाटीदार को लेकर हाईकोर्ट सख्त, यूपी पुलिस से पूछा क्या एक्शन लिया?

इसके बाद बीते 23 मई को दोनों आरोपितों पर 20-20 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया. चुनाव लड़ने और जीतने के दौरान आरोपित खुलेआम अपना प्रचार करता रहा, लेकिन पुलिस की पकड़ से बाहर रहा. वहीं, चुनाव जीतने के बाद शपथ भी ग्रहण कर ली, लेकिन पुलिस को इस बात की खबर तक नहीं लगी. एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किए गए 20 हजार के इनामी के प्रधान बनने की जानकारी मिलने पर पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. (रिपोर्ट- फरीद शम्सी)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज