COVID-19: अमरोहा में लॉकडाउन के दौरान घर बैठे खाताधारक पा सकते हैं कैश
Moradabad News in Hindi

COVID-19: अमरोहा में लॉकडाउन के दौरान घर बैठे खाताधारक पा सकते हैं कैश
घर बैठे खाताधारक पा सकते हैं कैश

इसके तहत हॉटस्टॉप वाले इलाकों में डोर टू डोर जाकर जिन लोगों के बैंक अकाउंट, आधार कार्ड से जुड़े हैं उनके डॉक्यूमेंट को वेरिफाई किया जाएगा. इसके बाद अंगूठा लगवाकर ग्राहकों को कैश दिए जाएंगे.

  • Share this:
अमरोहा. कोरोना (COVID-19) के खिलाफ जंग में समूचा देश अपना योगदान दे रहा है. वहीं यूपी के अमरोहा में डाकघर की मदद से बैंकों ने नई पहल शुरू की है और हॉटस्पॉट वाले इलाके में डोर टू डोर जाकर खाताधारकों को 5000 रुपये तक की रकम मुहैया कराई जा रही है. हालांकि, इसके लिए ग्राहक को जिले के कंट्रोल रूम में कॉल करना होगा. इसके बाद संबंधित ग्राहकों को कैश मुहैया कराया जाएगा. बैंकों की इस अनोखी पहल से लोगों को बहुत फायदा पहुंच रहा है. इससे लॉकडाउन का पालन भी हो रहा है और लोगों को एटीएम तक जाने के लिए घर से भी नहीं निकलना पड़ रहा है. स्थानीय निवासी इस सेवा का फायदा फोन करके भी उठा सकते हैं. एक फोन करने से कैश उनके घर तक पहुंच जाएगा.

डोर टू डोर मदद

इसके तहत हॉटस्टॉप वाले इलाकों में डोर टू डोर जाकर जिन लोगों के बैंक अकाउंट, आधार कार्ड से जुड़े हैं उनके डॉक्यूमेंट को वेरिफाई किया जाएगा. इसके बाद अंगूठा लगवाकर ग्राहकों को कैश दिए जाएंगे. इस पहल के पीछे मुख्य उद्देश्य यह है कि बैंकों के बाहर लंबी-लंबी लाइन ना लगे.



यूपी में अबतक 1030 कोरोना पॉजिटीव केस
इससे पहले सोमवार को यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब तक 1176 केस सामने आए हैं. जिनमें 1030 एक्टिव केस हैं और कोरोना से अब तक प्रदेश में 17 लोगों की मौत हो चुकी है. उपचार के बाद 1176 में से 108 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. प्रदेश के 52 जनपद कोरोना से प्रभावित हैं. उन्होंने बताया कि तीन नए जिलों में कोरोना पॉजिटीव केस की पुष्टि हुई है. ये जिले मऊ, एटा और सुल्तानपुर है.

ये भी पढे़ं:

COVID-19: आगरा में अब लॉकडाउन तोड़ने वालों की खैर नहीं, इस कॉलेज को बनाया अस्थाई जेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज