होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मुरादाबाद: आगरा हाइवे पर बस और ट्रक में भीषण टक्‍कर, 10 यात्रियों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

मुरादाबाद: आगरा हाइवे पर बस और ट्रक में भीषण टक्‍कर, 10 यात्रियों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

मुरादाबाद में ट्रक और बस में भीषण टक्कर हुई है.

मुरादाबाद में ट्रक और बस में भीषण टक्कर हुई है.

Moradabad News: थाना कुंदरकी इलाके के हुसैनपुर पुलिया पर भीषण दुर्घटना हुई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मृतकों के ...अधिक पढ़ें

    फरीद शम्सी

    मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) जिले में आगरा हाइवे पर कोहरे का कहर देखने को मिला है. यहां बस और ट्रक में भीषण टक्कर (Massive Accident) हुई है, जिसमें बस में सवार 7 यात्रियों की दर्दनाक मौत (Death) की खबर थी. लेकिन कुछ समय बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. वहीं, बस में सवार करीब 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच रहे हैं, राहत बचाव कार्य चल रहा है.  मुरादाबाद शहर से करीब 18 किलोमीटर दूर थाना कुंदरकी इलाके के हुसैनपुर पुलिया की ये घटना है.

    उधर, इस दुर्घटना पर सीएम योगी ने तत्काल मौके पर अधिकारियों को जाने का निर्देश दिया है. सहायता पहुंचाने और स्वास्थ्य सुविधाओं को तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की सहायता राशि देने का निर्देश दिया है. डीएम, एसएपी और सीएमओ मौके पर पहुंच रहे हैं.

    आपके शहर से (आगरा)

    इस तरह हुआ हादसा

    जानकारी के अनुसार चंदौसी से निजी बस यात्रियों को लेकर मुरादाबाद आ रही थी. जैसे ही यह बस मुरादाबाद के कुंदरकी थाना क्षेत्र के हुसैनपुर पुलिया पर पहुंची तभी पीछे से आ रहे एक कैंटर ने बस को ओवरटेक करने का प्रयास किया. इसी दौरान सामने से खाद भरा हुआ एक ट्रक अचानक कोहरे में नजर आया. कैंटर चालक ने सामने से आ रहे ट्रक से बचने के लिये कैंटर को बस की तरफ मोड़ दिया. हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए और बस में सवार 10 यात्रियों की मौत हो गई. 20 से ज्यादा यात्री घायल हो गए.

    हादसे की सूचना के बाद मुरादाबाद पुलिस प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और क्षतिग्रस्त वाहनों से निकालकर मुरादाबाद मोर्चरी भेजा. घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा. हादसे के बाद दोनों ट्रक और बस का मलबा सड़क पर पड़ा है. हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है.

    अलग-अलग हादसों में 3 की मौत

    मुरादाबाद में इससे पहले अलग-अलग सड़क हादसों में 3 लोगो की मौत हो गई. थाना कटघर क्षेत्र में बाईक सवार को डंपर ने रौंद दिया, जिसमें बाइक सवार की मौत हो गई. वहीं थाना छजलैट क्षेत्र में साइकिल सवार बुज़ुर्ग को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. दुर्घटना में उसकी भी जान चली गई. इसके अलावा थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में बेकाबू कार पेड़ से टकरा गई, जिसमें कार सवार युवक की मौत हो गई.

    Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, Moradabad News, Road accident, UP news updates

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें