मुरादाबाद: बिना परमिशन गाड़ी में सवार होकर जा रहे थे श्रमिक, सड़क हादसे में 28 घायल
Moradabad News in Hindi

मुरादाबाद: बिना परमिशन गाड़ी में सवार होकर जा रहे थे श्रमिक, सड़क हादसे में 28 घायल
पंजाब से कुशीनगर जा रहे 28 मजदूर सड़क हादसे में घायल (फाइल फोटो)

पुलिस (Police) ने पिकअप गाड़ी से श्रमिकों के आने की घटना के सम्बन्ध में जानकारी ली, तो श्रमिकों के पास कम्पनी संचालक द्वारा लिखा गया एक पत्र मिला जिसमें श्रमिकों द्वारा अपनी मर्जी से वाहन की व्यवस्था कर घर वापस भेजने की बात कही गयी है.

  • Share this:
(फ़रीद शम्सी)

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश स्थित मुरादाबाद (Moradabad) के छजलैट थाना क्षेत्र में हरिद्वार देहरादून हाईवे पर रविवार को उस वक़्त हड़कंप मच गया, जब पंजाब (Punjab) से उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जा रही एक तेज़ रफ़्तार पिकअप बीच सड़क खड़े टैंकर से जा टकराई. इस हादसे में 28 श्रमिक घायल (Injured) हो गये. हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. फिलहाल पुलिस (Police) ने टैंकर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस अब पंजाब के रहने वाले उस कम्पनी के संचालक पर भी मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है जिसने मजदूरों को बिना अनुमति गलत तरीके से घर वापस भिजवाया था.

छजलैट थाना क्षेत्र के हरिद्वार सड़क मार्ग पर हुए इस हादसे में जो 28 श्रमिक घायल हुए हैं, वे सभी कुशीनगर और बिहार के रहने वाले हैं. इन सभी श्रमिकों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है. पंद्रह घायल श्रमिकों को ज़िला अस्पताल में भर्ती किया गया है, तो वहीं नौ गंभीर हालत वाले श्रमिकों को कॉस्मॉस अस्पताल में भर्ती किया गया है. दो श्रमिकों को विवेकानन्द अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.



टैंकर को लिया कब्जे में
पुलिस अधिकारियों ने पिकअप गाड़ी से श्रमिकों के आने की घटना के सम्बन्ध में जानकारी ली, तो श्रमिकों के पास कम्पनी संचालक द्वारा लिखा गया एक पत्र मिला जिसमें श्रमिकों द्वारा अपनी मर्जी से वाहन की व्यवस्था कर घर वापस भेजने की बात कही गयी है. वहीं, छजलैट थाने में पुलिस द्वारा टैंकर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर टैंकर को कब्जें में ले लिया गया है.

कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस के मुताबिक गलत तरीके से श्रमिकों को घर भेजने वाले कम्पनी संचालक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. घटना की जानकारी प्रवासी श्रमिकों के परिजनों को दे दी गयी है. जिला प्रशासन अब श्रमिकों के इलाज के बाद वापस उनके घर भेजने की तैयारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: कोरोना को लेकर सख्‍त हुए CM योगी, आगरा, मेरठ और कानपुर को लेकर किया ये ऐलान

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading