होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Moradabad News: हिन्दू कॉलेज का सख्त कदम, ड्रेस कोड के बाद सेल्फी और वीडियो भी बैन

Moradabad News: हिन्दू कॉलेज का सख्त कदम, ड्रेस कोड के बाद सेल्फी और वीडियो भी बैन

अनावश्यक रूप से फ़ोटो वीडियो लेने पर होगी कार्रवाई

अनावश्यक रूप से फ़ोटो वीडियो लेने पर होगी कार्रवाई

मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में अब कोई विद्यार्थी सेल्फी और वीडियो नहीं ले सकेगा. सेल्फी लेने और वीडियो बनाने वाले विद्यार ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : पीयूष शर्मा

    मुरादाबाद. हिंदू कॉलेज में अब कोई विद्यार्थी सेल्फी और वीडियो नहीं ले सकेगा. सेल्फी लेने और वीडियो बनाने वाले छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही विद्यालय में आनेवाले प्रत्येक छात्र एवं छात्रा को यूनिफॉर्म में आना अनिवार्य कर दिया गया है.

    मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में करीब 12000 छात्र हैं. कॉलेज प्रशासन ने छात्रों में अनुशासन और समानता का भाव जागृत करने के उद्देश्य से अगस्त में ड्रेस कोड लागू किया था. छात्रों के लिए ग्रे पैंट, सफेद शर्ट और नीला स्वेटर है, जबकि छात्राओं के लिए ग्रे कुर्ता, सफेद सलवार और नीले रंग का स्वेटर यूनिफॉर्म में शामिल किया गया है. वहीं 1 जनवरी से बिना यूनिफॉर्म वाले विद्यार्थियों के कॉलेज में प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी थी. जिसके बाद बुर्का पहनकर आईं छात्राओं को हिंदू कॉलेज के गेट पर रोकने पर  बीते बुधवार को हंगामा किया गया था.

    छात्राओं के लिए चेंजिंग रूम

    हिंदू डिग्री कॉलेज के गेट पर एक चेंजिंग रूम का निर्माण किया गया है. जहां परिसर में प्रवेश करने से पहले छात्राएं अपना बुर्का उतार सकती हैं, क्योंकि परिसर में ड्रेस कोड के अनुसार बुर्का पहनने की अनुमति नहीं है. हिंदू कॉलेज के प्रिंसिपल सत्यव्रत सिंह रावत ने न्यूज18 लोकल को बताया कि हिंदू महाविद्यालय में अनावश्यक रूप से किसी भी प्रकार की वीडियो बनाने और फोटो लेने पर रोक लगा दी गई है.

    Tags: Education, Moradabad News, Uttar Pradesh News Hindi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें