सुषमा स्वराज का कोयले से दीवार पर चित्र बनाकर दी इस युवा ने श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश में अमरोहा के युवा चित्रकार जुहैब खान ने कोयले से दीवार पर चित्र बनाकर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित की है

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 5:59 PM IST
सुषमा स्वराज का कोयले से दीवार पर चित्र बनाकर दी इस युवा ने श्रद्धांजलि
चित्रकार जुहैब खान ने सुषमा स्वराज की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 5:59 PM IST
उत्तर प्रदेश के अमरोहा नगर के युवा चित्रकार जुहैब खान ने कोयले से दीवार पर चित्र बनाकर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित की है और उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है. पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) आखिकार पंचतत्व में विलीन हो गईं. लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में उनका पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

बेटी बांसुरी स्वराज ने अंतिम संस्कार सभी धार्मिक रस्में पूरी कर मां को मुखाग्नि दी. इस दौरान सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी के सभी नेता मौजूद रहे. सुषमा के अंतिम संस्कार में विपक्ष के नेता भी शामिल हुए.

रो पड़े पीएम मोदी
इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुषमा स्वराज के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी. इस दौरान पीएम मोदी भावुक हो गए. उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े. पीएम ने सुषमा की बेटी बांसुरी स्वराज के सिर पर हाथ फेरा और उन्हें हिम्मत दिया. फिर मोदी स्वराज कौशल की ओर बढ़ें और उनका हाथ थामकर हौसला बढ़ाया.

पड़ा था दिल का दौरा
बता दें कि बीजेपी की भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज को मंगलवार रात को दिल का दौरा पड़ा था. जिसके बाद उन्हें तुरंत एम्स लाया गया. यहां हालत बिगड़ती गई. देर रात करीब 10:50 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

सेहत की वजह से नहीं लड़ा था लोकसभा चुनाव
Loading...

सुषमा स्वराज सात बार सांसद रह चुकी थीं. लंबे समय से उनकी तबीयत खराब थी. लिहाजा उन्होंने 17वीं लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया था.

(शिवोम शर्मा अमरोहा)

ये भी पढ़ें:

मायावती ने यूपी संगठन में किया बड़ा फेरबदल, मुनकाद अली बसपा के नए प्रदेश अध्यक्ष

अयोध्या विवाद: SC ने पूछा- क्या भगवान राम या जीसस ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 5:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...