अमरोहाः पुलिस छापेमारी में अवैध असलहा फैक्टरी का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस असलहा फैक्टरी से दो लोगों को रंगे हाथ भी गिरफ्तार करने में भी सफल रही. मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में निर्मित और अर्द्धनिर्मित अवैध हथियार के अलावा जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2018, 9:07 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2018, 9:07 PM IST
अमरोहा जिले में मंगलवार को पुलिस ने एक खंडहर में चल रहे अवैध असलहा फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस असलहा फैक्टरी से दो लोगों को रंगे हाथ भी गिरफ्तार करने में भी सफल रही. मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में निर्मित और अर्द्धनिर्मित हथियार के अलावा जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. इसके अलावा पुलिस के हाथ असलहा निर्माण में इस्तेमाल होने वाले उपकरण भी लगा है.

यह भी पढ़ें-अमरोहा में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, इनामी गिरफ्तार

रिपोर्ट के मुताबिक डिडोली कोतवाली पुलिस ने एक मुखबिर की सूचना पर राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर स्थित  एक खंडहर में संचालित अवैध असलहा फैक्टरी का भंड़फोड़ किया है. असलहा फैक्टरी से गिरफ्तार दो आरोपियों की शिनाख्त क्रमशः अनीस और जरीफ के रूप में हुई है, जिनके कब्जे से पुलिस ने 11 निर्मित और 18 अर्धनिर्मित तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस समेत तमंचा निर्माण में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें-बाबरिया गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, लूट का माल बरामद

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दोनों आरोपी शातिर अपराधी हैं, जो लम्बे समय से अवैध हथियार के निर्माण और उसकी तस्करी में शामिल हैं. उन्होंने बताया कि असलहा फैक्टरी में निर्मित हथियारों को तस्कर मोटे दामों में आसपास के जिलों में बेचते थे. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्यवाही शुरू कर दी है.

(रिपोर्ट-शिवोम शर्मा, अमरोहा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर