अमरोहा: सिपाही का DGP के नाम सुसाइड नोट, लिखा- साहब मेरी जान व्यर्थ न जाए

पंकज ने अपने सुसाइड नोट में किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है. उसने सिर्फ ड्यूटी सिस्टम से तंग आकर सुसाइड की बात लिखी है.

Shivom sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 9, 2019, 12:32 PM IST
अमरोहा: सिपाही का DGP के नाम सुसाइड नोट, लिखा- साहब मेरी जान व्यर्थ न जाए
मृतक सिपाही पंकज
Shivom sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 9, 2019, 12:32 PM IST
यूपी पुलिस के ड्यूटी सिस्टम से परेशान होकर अमरोहा के धनोरा थाने में तैनात सिपाही पंकज कुमार ने आत्महत्या कर ली. अपने पीछे छोड़े सुसाइड नोट में पंकज ने ख़राब ड्यूटी सिस्टम को जिम्मेदार ठहराया है. डीजीपी को संबोधित इस सुसाइड नोट ने पुलिस सिस्टम की पोल खोलकर रख दी है.

सुसाइड नोट में मृतक पंकज ने अपनी मौत के लिए ख़राब ड्यूटी सिस्टम को जिम्मेदार ठहराया है. उसने लिखा है कि ड्यूटी सिस्टम ठीक न होने की वजह से वह मानसिक रूप से कमजोर हो गया है. लिहाजा वह आत्महत्या करने जा रहा है. उसने सुसाइड नोट में डीजीपी से गुहार भी लगाई है कि उसका जान देना बेकार नहीं जाएगा और ड्यूटी सिस्टम में सुधर करे उस जैसे तमाम कर्मचारियों की जिंदगी बचाएंगे.



लिखा आत्महत्या के लिए नहीं कोई जिम्मेदार

पंकज ने अपने सुसाइड नोट में किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है. उसने सिर्फ ड्यूटी सिस्टम से तंग आकर सुसाइड की बात लिखी है. गौरतलब है कि मंगलवार सुबह पंकज का शव उसके कमरे में फंदे से लटका हुआ मिला. शव के पास से ही सुसाइड नोट पड़ा मिला. सुसाइड नोट में ड्यूटी सिस्टम को जिम्मेदार ठहराने के बाद एक बार फिर से पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं.



हफ्ते में एक दिन छुट्टी का है प्रावधान
Loading...

गौरतलब है कि पिछले साल पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने पुलिसकर्मियों के लिए हफ्ते में एक छुट्टी का प्रावधान किया था. लेकिन हकीकत यह है कि आज भी एक पुलिस कर्मी को सातों दिन 12 से 14 घंटों काम करना पड़ता है. पंकज के सुसाइड नोट ने इस बात की तस्दीक की है.

उधर मृतक सिपाही के पिता का कहना है कि उनका बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता. पुलिस की प्रताड़ना की वजह से उसने यह कदम उठाया है. परिजनों ने धनोरा इंस्पेक्टर मुकेश कुमार पर सुसाइड नोट को छुपाने का भी आरोप लगाया. मृतक पंकज मुज्जफरनगर जिले के थाना बहारापुर गांव के मोहम्मदपुर का रहने वाला था.

ये भी पढ़ें:

संगम नगरी प्रयागराज-कानपुर में टीम इंडिया की जीत के लिए यज्ञ, मांगी दुआएं

दिल्ली से लखनऊ के बीच चलेगी देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस
First published: July 9, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...