गायों के गायब होने से नाराज भीड़ ने लगाया जाम, प्रशासन में हड़कंप
Moradabad News in Hindi

नगर पंचायत के ईओ ने घुमंतू गोवंश को मौहल्ला टंकी स्थित पुराने पंचायत कार्यालय में बंद करवा दिया. लोगों के अनुसार करीब 200 गोवंश परिसर में थे. सुबह तक परिसर में केवल गायों के छः बच्चे ही शेष रह गए, बाकी गोवंश गायब थीं.

  • Share this:
प्रदेश के संभल जिले से करीब 200 गायें गायब हो गई हैं. गायों के गायब होने से इलाके के लोगों में गुस्से की लहर फैल गई. नाराज भीड़ ने रोड़ को जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जबकर नारेबाजी की. जाम की सूचना पर करीब तीन घंटे बाद प्रशासन की नींद टूटी और एसडीएम तथा इलाके के सीओ ने मौके में पहुंच कर लोगों को शांत किया.

दरअसल मामला गुन्नौर थाना के क़स्बा बबराला है. जहां नगर पंचायत के ईओ ने घुमंतू गोवंश को मौहल्ला टंकी स्थित पुराने पंचायत कार्यालय में बंद करवा दिया. लोगों के अनुसार करीब 200 गोवंश परिसर में थे. सुबह तक परिसर में केवल गायों के छः बच्चे ही शेष रह गए, बाकी गोवंश गायब थीं. जबकि रात को गेट पर ताला भी लगाया गया था. लोगों का सीधा आरोप था कि नगर पंचायत कर्मियों ने गायों को गायब किया है.

काफी देर तक शोर शराबा होता रहा, लेकिन प्रशासन का कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. गुस्साए लोगों ने रेल फाटक के पास अनूपशहर रोड पर जाम लगा दिया. जिसके बाद प्रशासन की नींद टूटी और एसडीएम तथा सीओ करीब तीन घंटे बाद मौके पर पहुंचे. गुस्साए लोगों ने पुलिस प्रशासन खिलाफ एसडीएम की मौजूदगी में जमकर नारेबाजी की. एसडीएम का घेराव किया, इसके बाद सुबह से गायब करीब तीन दर्जन गायें भी परिसर में पहुंच गईं.



सवाल ये था कि बंद ताले से गायें कहां और किस तरह गईं एवं बाद में कैसे आ गईं ? आरोप है कि गायों को निकलवाने के दौरान सीसीटीवी को भी आरोपियों ने जमीन की तरफ लटका दिया. गायों को गायब करने का सीधा आरोप नगर पंचायत के ईओ और कर्मचारियों पर है. परन्तु इतनी फजीहत के बाद भी ईओ अखिलेश तिवारी मौके पर भी नहीं पहुंचे. उधर प्रशासन भी हंगामे के तीन घंटे बाद मौके पर पहुंचा. बाबजूद तहसील प्रशासन ने ईओ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. जबकि गायों को बंद करने, उनके गायब होने और कुछ के वापस लौटने का ईओ से बेहतर किसी पास जबाब नहीं है. (रिपोर्ट-सुनील कुमार)



ये भी पढ़ें: पचगांव पुलिस ने जब्त किया गोवंश से भरा ट्रक, दो हिरासत में

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading