बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने DM ऑफिस के बाहर हनुमान चालीसा का किया पाठ

बजरंग दल के कार्यकर्ता पहले एसएसपी कार्यालय पहुंचे, लेकिन एसएसपी के PRO द्वारा सिर्फ़ 5 लोगों को ही मिलने के लिए कहा गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2019, 5:22 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2019, 5:22 PM IST
उत्तर प्रदेश के हाथरस में सड़कों पर नमाज़ के विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ करने का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब मुरादाबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के कार्यलय के बाहर धरना देकर हनुमान चालीसा का पाठ किया. इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि हिन्दू परिवारों को धर्मांतरण कराने वाले सभी आरोपियों को पुलिस ने थाने से ही छोड़ दिया है. वहीं, इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है.

सिविल लाइन पुलिस ने 4-5 लोगों के खिलाफ दर्ज किया था मामला
दरअसल, कुछ दिन पहले भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ईसाई समाज के लोगों को पकड़ कर पुलिस को सौंपा था. इस मामले में सिविल लाइन पुलिस ने 4-5 लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने सभी आरोपियों को थाने से ही छोड़ दिया है. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मुरादाबाद पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

डीएम कार्यालय के गेट पर बैठ कर हंगामा करते हुए की नारेबाज़ी

इस मामले में दर्जनों बजरंग दल के कार्यकर्ता अपना विरोध दर्ज कराने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे और डीएम कार्यालय के गेट पर बैठ कर हंगामा करते हुए नारेबाज़ी की. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पुलिस आरोपियों से हमसाज हो गई है, क्योंकि तीन दिन पहले सिविल लाइन थाना क्षेत्र में ईसाई समाज के लोगो द्वारा धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में ईसाई समुदाय के लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया था. ऐसे में आज तक किसी की गिरफ्तारी नहीं होने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता नराज हो गए.

इसी के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ता पहले एसएसपी कार्यालय पहुंचे लेकिन एसएसपी के PRO द्वारा सिर्फ़ 5 लोगों को ही मिलने के लिए कहा गया. ऐसे में वे लोग अक्रोशित होकर जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए और वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया. धार्मिक पाठ करने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर वापस चले गए.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

केंद्र सरकार ने अब उदित राज सहित इन दिग्गजों की हटाई सुरक्षा

सरकारी ऑफिस में ये काम किया तो भरना पड़ेगा इतना जुर्माना
First published: July 25, 2019, 6:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...