सपा सांसद ने ऐसा क्या कहा जो भाजपा दे रही है पाकिस्तान जाने की सलाह

समाजवादी पार्टी के सिंबल पर संभल से सांसद शफीकुर रहमान बर्क के संसद में वन्देमातरम को लेकर दिए गए बयान से भाजयुमो कार्यकर्ता भड़क गए हैं. भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पुतला फूंक उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 21, 2019, 3:43 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 21, 2019, 3:43 PM IST
समाजवादी पार्टी के सिंबल पर संभल से सांसद शफीकुर रहमान बर्क के संसद में वन्देमातरम को लेकर दिए गए बयान से भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ता भड़क गए हैं. भाजयुमो ने बर्क का पुतला फूंक उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दी है. भाजयुमो ने कहा कि एमपी का पासपोर्ट वीजा तैयार है.

संसद में वंदे मातरम पर विवादित बयान देने वाले संभल के सांसद शफीकुर रहमान बर्क को भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष डा. विशाल चौहान ने पाकिस्तान जाने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान चले जाएं, उनका पासपोर्ट वीजा तैयार है. शफीकुर रहमान बर्क के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के यूथ विंग के कार्यकर्ताओं ने चंदौसी के फब्बारा चौक पर पुतला फूंका और नारेबाजी की. साथ ही भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने सांसद की सदस्यता खत्म करने की भी मांग की.

बर्क ने 18 जून को 17वें लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. इस दौरान उन्होंने वंदे मातरम् को लेकर विवादित बयान दिया. उनके बयान के बाद सदन में मौजूद अन्य सांसदों ने वंदे मातरम् के नारे लगाए. इस दौरान सांसदों के शपथ ग्रहण की कार्यवाही को बीच में कुछ देर के लिए रोकना पड़ा.

दरअसल संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के बाद शफीकुर रहमान बर्क ने कहा, 'संविधान तो जिंदाबाद है लेकिन जहां तक वंदे मातरम् का ताल्लुक है, यह इस्लाम के खिलाफ है. हम इसको फॉलो नहीं कर सकते.' जैसे ही अपनी बात समाप्त कर शफीकुर रहमान बर्क सीट की तरफ जाने लगे, संसद में मौजूद कई सदस्यों ने वंदे मातरम का नारा लगाया.

यह पहली बार नहीं है जब बर्क ने वंदे मातरम् को लेकर विवादित बयान दिया है. एक बार तो उन्होंने वंदे मातरम् के विरोध में संसद से वॉक आउट भी किया था. इस पर लोकसभा की तत्कालीन स्पीकर मीरा कुमार ने उन्हें नसीहत भी दी थी.

बता दें कि शफीकुर रहमान बर्क पांचवी बार सांसद बने हैं. इसके अलावा वह एक बार यूपी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में बर्क बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीत चुके हैं.

रिपोर्ट - सुनील कुमार
Loading...

ये भी पढ़ें - 
First published: June 21, 2019, 9:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...