मुरादाबाद में भारी बारिश के चलते सड़कों पर भरा पानी, नावों का लिया सहारा

बता दें कि रुक-रुक कर हो रही बारिश कई जिलों में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से विभिन्न जिलों में 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

News18Hindi
Updated: July 31, 2018, 1:03 PM IST
मुरादाबाद में भारी बारिश के चलते सड़कों पर भरा पानी, नावों का लिया सहारा
कॉलोनी में चलती नाव
News18Hindi
Updated: July 31, 2018, 1:03 PM IST
उत्तर प्रदेश में 26 जुलाई से रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. इसी कड़ी में मुरादाबाद जिले में भारी बारिश के कारण लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है. कुछ इलाकों में तो इतना पानी भर गया है कि बाकायदा नाव चलाई जा रही हैं. जिला प्रशासन ने कॉलोनी खाली करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

भीषण बारिश के चलते लखनऊ में 12वीं तक के सभी स्कूल बंद

महाशिव कॉलोनी में पिछले तीन दिन से लगभग 40-50 परिवार बारिश के पानी में फंसे हुए हैं जिन्हें निकालने के लिए जिला प्रशासन ने नाव लगवाई है. इस कॉलोनी में 5 से 7 फिट तक पानी भर गया है जिसके चलते लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे थे और बच्चे स्कूल भी नहीं जा पा रहे थे.

पानी-पानी हुआ योगी सरकार के मंत्री का सरकारी आवास

स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कई दिनों से वो इसी तरह पानी में फंसे हुए हैं. वहीं वार्ड संख्या 36 और 43 की कालोनियों में जल भराव होने के कारण आसपास के दर्जनों मकानों का आवागमन पानी और कीचड़ होने के कारण बंद हो गया है.

मिर्जापुर: भारी बारिश से मकान गिरा, तीन लोग घायल

बता दें कि भारी बारिश से कई जिलों में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से विभिन्न जिलों में 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 84 लोगों के घायल होने की सूचना है. इसके अलावा सरकारी रिपोर्ट के अनुसार कुल 44 पशुहानि हुई है, वहीं 451 कच्चे-पक्के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं. इस कहर में सहारनपुर में सबसे ज्यादा 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं मेरठ में 9 लोगों की मौत की खबर है. वहीं आगरा में 6 लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:

साध्वी प्राची ने कसा तंज, बोलीं- राहुल गांधी को बहुमत नहीं, बहू तो दिलवा दो

100 से ज्यादा दागी अफसरों पर कार्रवाई के लिए सीएम योगी ने तलब की फाइल

कैश वैन लूटकांड: अखिलेश ने कसा तंज, कहा-‘एनकाउंटरवाली सरकार’ अब क्या सफाई देती है!
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर