UP: जीजा की जगह 5 साल तक यूपी पुलिस में नौकरी करने वाला साला सुनील उर्फ सनी गिरफ्तार

जीजा की जगह 5 साल तक यूपी पुलिस में नौकरी करने वाला नटवरलाल साला सुनील उर्फ सनी गिरफ्तार

ड्यूटी के दौरान अनिल सोनी को पुलिस लाइन (Police Line) से सरकारी असलहा भी जारी किया गया, जिसमे पिस्टल, कार्बाइन, एसएलआर तक दी गई.

  • Share this:
    मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) जिले में पांच साल से जीजा की जगह यूपी पुलिस में नौकरी करने वाले फर्जी साले सुनील उर्फ सनी को पुलिस ने धर दबोचा है. कोतवाली ठाकुरद्वारा में पीआरवी के वाहन संख्या 0281 पर तैनात कॉन्स्‍टेबल अनिल कुमार की जगह सुनील उर्फ सनी ड्यूटी कर रहा था. वह लगभग पांच साल से 112 पीआरवी पर ड्यूटी कर रहा था. इस फर्जीवाड़े की श‍िकायत की गई थी, जिसके आधार पर मामले की जांच शुरू हुई तो पुलिस विभाग की बहुत बड़ी चूक सामने आई. आरोपी फर्जी सिपाही सुनील उर्फ सनी है. मामले में उसके जीजा अन‍िल कुमार को पुलिस ने ह‍िरासत में ल‍िया था, जबकि इसकी जानकारी होने पर साला फरार हो गया था. पुलिस उस पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है.

    ऐसे खुला राज?
    मुरादाबाद रेंज में तबादला होने के बाद शातिर पुलिसकर्मी अनिल कुमार ने अपने स्थान पर ही अपने सगे साले अनिल सोनी को मुरादाबाद बुलाया और बरेली से जारी अपने प्रस्थान आदेश की कॉपी लेकर मुरादाबाद के पुलिस अधिकारियों के सामने पेश किया. जहां से अनिल कुमार के स्थान पर अनिल सोनी की आमद को दर्ज कर लिया गया, लेकिन भर्ती करने वाले पुलिस अधिकारी ने फोटो का मिलान नहीं किया. जिसके बाद अनिल कुमार के स्थान पर अनिल सोनी ड्यूटी करने लगा. शातिर अनिल कुमार ने ट्रेनिंग के दौरान जो पुलिस के तरीके थे चाहे वो सरकारी हथियार चलाने के हों या अधिकारियों को सैल्यूट करने के उन सब की ट्रेनिंग अपने सगे साले अनिल सोनी को अपने ही घर पर दे दी.

    जारी हुआ था सरकारी असलहा
    ड्यूटी के दौरान अनिल सोनी को पुलिस लाइन से सरकारी असलहा भी जारी किया गया, जिसमे पिस्टल, कार्बाइन, एसएलआर तक दी गई. फिलहाल मुरादाबाद के पुलिस अधिकारी इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता अनिल कुमार को हिरासत में लेने के बाद अब जांच की बात कर रहे हैं और यह भी दावा कर रहे हैं कि अगर विभाग के किसी अन्य पुलिसकर्मी ने भी अनिल कुमार का इस साजिश में साथ दिया है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने आरोपी साले सुनील उर्फ सनी को आज गिरफ्तार कर लिया है. (रिपोर्ट- फ़रीद शम्सी)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.