भैंस ने दिया विचित्र शक्ल वाले बच्चे को जन्म, लोगों ने भगवान गणेश का अवतार मान शुरू की पूजा

जब पूरे मामले में भैंस के मालिक से बात की गई तो उन्होंने भगवान गणेश का स्वरूप बताते हुए इस बात की पुष्टि की है कि लोग इसे भगवान गणेश का ही रूप मान रहे हैं

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 25, 2019, 6:53 PM IST
भैंस ने दिया विचित्र शक्ल वाले बच्चे को जन्म, लोगों ने भगवान गणेश का अवतार मान शुरू की पूजा
भैंस ने दिया अजीब सी शक्ल वाले बच्चे को जन्म
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 25, 2019, 6:53 PM IST
उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के मुरादाबाद(Moradabad) में एक भैंस ने विचित्र आकृति वाले बच्चे को जन्म दिया. लोगों का कहना है कि भैंस के इस बच्चे की नाक बिल्कुल बाल-गणेश जी जैसी हैं. गणेश जी के प्रतिबिंब वाले इस बच्चे को लेकर ग्रामीणों में चर्चा फैल गई और लोग इस बच्चे को गणेश का रूप मानते हुए उसका सत्कार करने लगे. इतना ही नहीं पूरे गावं के लोग भी श्रद्धा के साथ किसान के घर उमड़ पड़े.

दरअसल बिलारी तहसील के गांव नगरिया शाहपुर में बीती रात भैंस ने विचित्र आकृति वाले एक बच्चे को जन्म दिया. जिसको देख कर ग्रामीण उसे गणेश भगवान का स्वरूप समझने लगे. किसान का नाम मान सिंह है जिसके घर इस भैंस के बच्चे का जन्म हुआ है. जैसे ही ये खबर गांव वालों को हुई, मान सिंह के घर लोगों का तांता लग गया.

जब पूरे मामले में भैंस के मालिक से बात की गई तो उन्होंने भगवान गणेश का स्वरूप बताते हुए इस बात की पुष्टि की है कि लोग इसे भगवान गणेश का ही रूप मान रहे हैं. वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले ही गाये-भैंस के विचित्र बच्चों के बारे में खबरें आती रही हैं. ऐसी घटनाओं में समानता ये है कि लोग इनकी तुलना भगवान के स्वरूप से कर लेते हैं और शुरू हो जाता है पूजा पाठ का दौर.
(फ़रीद शम्सी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

घर में अकेला पाकर भाई ने 10 साल की बहन से किया रेप 

दूसरी बेटी को दिया जन्म तो पति ने दे डाला तीन तलाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 6:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...