लाइव टीवी

CAA विरोध प्रदर्शन: मौलाना तौकीर रजा बोले- सड़कों पर खून बहाने से इंक़लाब आता है

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 6, 2020, 9:28 AM IST
CAA विरोध प्रदर्शन: मौलाना तौकीर रजा बोले- सड़कों पर खून बहाने से इंक़लाब आता है
मौलाना तौकीर रजा ने साधा सरकार पर निशाना

मौलाना तौकीर रजा (Maulana Tauqeer Raza) ने सरकार (government) को चेतावनी दी कि अगर सीएए (CAA) वापस नहीं लिया तो मुस्लिम नौजवान गलत रास्तों पर जा सकते हैं.

  • Share this:
मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) के ईदगाह मैदान में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के मंच से नेता जहरीले भड़काऊ और आपत्तिजनक भाषण देने से नहीं चूक रहे हैं. मंगलवार रात बरेली से आये मौलाना तौकीर रजा ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सड़कों पर खून बहाने से इंक़लाब आता है. इसके साथ ही उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि अगर सीएए वापस नहीं लिया तो मुस्लिम नौजवान गलत रास्तों पर जा सकते हैं.

किया आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया.

हमारी जंग हुकूमत से है

मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि हमारी जंग बड़ी जंग है और ये हुकूमत से जंग है और ये जंग हम जीत कर रहेंगे. उन्होंने कहा कि हमने बाबरी मस्जिद के मामले में बड़ी नाइंसाफी को बर्दाश्त किया. इससे बड़ी बेईमानी नहीं कर सकते तुम कि हमने देश की शांति के लिए उसे बर्दाश्त किया और कोई प्रतिक्रिया नहीं की. कश्मीर में तुमने जो जुल्म किया हमने उसे बर्दाश्त किया और सब्र किया. तुमने तीन तालाक के मामले में हमारे साथ बेईमानी की हमने बर्दाश्त किया. आज हमारी बहन बेटियां सड़क पर निकाल आई हैं तो वो बिलबिला रहे हैं.

सरकार वापस ले सीएए
पीएम मोदी और शाह पर हमला करते हुए तौकीर रजा ने कहा कि कुछ हिंदू भाइयों पर मोदी और अमित शाह का नशा चढ़ा हुआ है जिनके सिर पर मुल्क की बर्बादी का सेहरा बंधने वाला है. मोदी और अमित शाह का नशा उतरने में अगर देर हो गई तो ये दोनों मिलकर देश को बर्बाद कर देंगे. तौकीर रजा ने कहा की कहीं हमारे नौजवान आतंकवाद का रास्ता न अपना लें, उन्हें रोकने के लिए हम यहां आए हैं. अगर तुमने ये सीएए कानून वापस न लिया तो हमें अंदेशा है कि कहीं हमारे नौजवान गलत रास्ता न अपना लें. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर हमें रास्ते से हटाया गया तो तुम भी नहीं रहोगे.रिपोर्ट: फरीद शम्सी

ये भी पढ़ें:- 

मुस्लिम महिलाओं का अनोखा प्रदर्शन, हथेली पर CAA के समर्थन की मेहंदी और...

CAA प्रोटेस्ट के दौरान महिलाओं और पुलिस के बीच झड़प, 12 लोग हिरासत में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 4:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर