मुस्लिम नाइयों ने दलितों के बाल काटने से किया इनकार, 3 के खिलाफ मामला दर्ज

पीपलसाना गांव के दलितों ने एसएसपी मुरादाबाद अमित पाठक से इस बर्ताव की शिकायत की है. उन्होंने बताया कि भेदभाव के चलते नाई की दुकानों पर उनके बाल नहीं काटे जाते.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 14, 2019, 5:12 AM IST
मुस्लिम नाइयों ने दलितों के बाल काटने से किया इनकार, 3 के खिलाफ मामला दर्ज
नाई की दुकान (एएनआई फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 14, 2019, 5:12 AM IST
यूपी के मुरादाबाद से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जिले के भोजपुर थाना क्षेत्र के पीपलसाना गांव में नाई समाज (मुसलमानों के सलमानी समुदाय या हज्जाम) के लोगों ने दलितों के बाल काटने से इनकार कर दिया है. वहीं, इस मामले को लेकर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

पीपलसाना गांव के दलितों ने एसएसपी मुरादाबाद अमित पाठक से इस बर्ताव की शिकायत की है. उन्होंने बताया कि भेदभाव के चलते नाई की दुकानों पर उनके बाल नहीं काटे जाते. एसएसपी ने पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है. वहीं दलितों द्वारा पुलिस में की गई शिकायत के बाद नाई की दुकानें बंद है.



वहीं, डीएसपी विशाल यादव ने बताया कि जांच में यह पता चला कि अतीत में दो समूहों के बीच कुछ घटना हुई थी, जिसके बाद नाइयों ने दूसरे समूह के बाल काटना बंद कर दिया. अगर कोई भेदभाव करता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इस गांव में नहीं कटने दिए जाएंगे उनके बाल
Loading...

न्यूज18 के संवाददाता जब पीपलसाना गांव पहुंचे तो वहां लोगों ने साफ-साफ कहा कि अनुसूचित जाति के लोग कूड़ा उठाते हैं, नालियां साफ करते हैं इसलिए उनके बाल हम यहां नहीं कटने देंगे. वह सालों से भोजपुर में जाकर अपने बाल कटवाते हैं, वहीं जाकर कटवाएं. इस गांव में उनके बाल नहीं कटने दिए जाएंगे. सलमानी समुदाय के लोगों पुलिस से शिकायत के विरोध में शुक्रवार को अपनी दुकानें बंद कर दी हैं. पिपलसना के ग्रामीण भी सलमानी बिरादरी के पक्ष में आ गए हैं, वे भी अनुसूचित जाति के लोगों के बाल न काटने का समर्थन कर कर रहें हैं.

(इनपुट– फरीद शम्सी)

ये भी पढ़ें-
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...