Home /News /uttar-pradesh /

अमरोहा: मुठभेड़ में शहीद हुआ सिपाही, सीएम योगी ने दिए 50 लाख

अमरोहा: मुठभेड़ में शहीद हुआ सिपाही, सीएम योगी ने दिए 50 लाख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद सिपाही के परिजनों में पत्नी को 40 लाख रुपये और माता पिता 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का फैसला किया है.

यूपी के अमरोहा में रविवार देर शाम बछरायूं थाना पुलिस की टीम गांव इंद्रपुर में हिस्ट्रीशीटरों का सत्यापन करने गई थी. जहां हिस्ट्रीशीटर शिवअवतार यादव ने सिपाही हर्ष चौधरी को गोली मार दी. गोली लगने से सिपाही बुरी तरह से घायल हो गया. पुलिस टीम ने जबाबी फायरिंग में बदमाश हिस्ट्रीशीटर शिव अवतार पुलिस की गोली लगने घायल हो गया. पुलिस ने दोनों को हायर सेंटर मुरादाबाद जनपद के टीएमयू में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान बदमाश की मौत हो गई. हिस्ट्रीशीटर की गोली से 2016 बैच के सिपाही हर्ष चौधरी के शहीद होने के बाद शासन तक खलबली मच गई. सिपाही की मौत की खबर मिलते ही विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुठभेड़ में पुलिस कांस्टेबल हर्ष चौधरी की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने शहीद पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की.मुख्यमंत्री ने शहीद कांस्टेबल की पत्नी को 40 लाख रुपये तथा चौधरी के माता पिता को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की. उन्होंने शहीद चौधरी की पत्नी को असाधारण पेंशन तथा परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है.

बता दें कि सिपाही हर्ष चौधरी की गोली मारकर हत्या करने वाला हिस्ट्रीशीटर शिवअवतार अपराध की दुनिया का बादशाह है. इस पर लूट, हत्या, जानलेवा हमला और चोरी डकैती के 20 से अधिक मामले दर्ज है. वर्तमान में शिवअवतार यादव और गांव के ही रमेश सैनी हिस्ट्रीशीट खुली हुई थी. लिहाजा पुलिस रविवार की शाम गांव सत्यापन करने के लिए गई थी. जहां पुलिस पर हमला कर दिया गया. इसके बाद पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ हो गई. जिसमें हिस्ट्रीशीटर रामअवतार भी घायल हो गया.



हाथरस के कस्बा श्यामनगर निवासी हर्ष चौधरी अपने साथी सिपाहियों के बीच लोकप्रिय था और साथी सिपाही उसे टाइगर कहकर बुलाते थे. हर्ष चौधरी की शहादत की जानकारी मिलते ही साथी सिपाही बेहद गमगीन हैं. उनको यकीन ही नहीं हो पा रहा है कि हर्ष अब उनके बीच नहीं रहा है. उसके बैच के कई सिपाही थाना धनौरा में तैनात हैं. हर्ष की पत्नी अनु हर्ष चौधरी पांच माह की गर्भवती है. हर्ष बेहद मिलनसार भी था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

Tags: Ayodhya, BJP, For dgp up, RSS, Up crime news, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर