लाइव टीवी
Elec-widget

शादी के नाम पर कांस्टेबल शाहरूख ने किया 2 साल तक रेप, पीड़िता का आरोप- FIR के बाद भी एक्शन नहीं

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 21, 2019, 2:01 PM IST
शादी के नाम पर कांस्टेबल शाहरूख ने किया 2 साल तक रेप, पीड़िता का आरोप- FIR के बाद भी एक्शन नहीं
आईजी रमित शर्मा का कहना है कि पीड़िता की एप्लीकेशन पर कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं.

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) की रेप पीड़िता पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लेकर मुरादाबाद (Moradabad) पहुंची और आईजी से न्याय की मांग कर रही है. उसका कहना है कि पुलिस ने एफआईआर (FIR) तो दर्ज कर ली लेकिन पुलिसकर्मी के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

  • Share this:
मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में एक पुलिसकर्मी द्वारा शादी का झांसा देकर युवती से दो साल तक रेप (Rape) करने और दहेज (Dowry) के लिए शादी तोड़ने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पीड़िता की तहरीर पर मुजफ्फरनगर में पुलिसकर्मी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता अब पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लेकर मुरादाबाद (Moradabad) पहुंची और आईजी से न्याय की मांग कर रही है. उसका कहना है कि पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज कर ली लेकिन पुलिसकर्मी के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. मामले में आईजी रेंज रमित शर्मा के अनुसार युवती की शिकायत पर मामले की जांच कराई जा रही है, उचित कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल मामला मुजफ्फरनगर से मुरादाबाद पहुंची लड़की ने आई रेंज के कार्यालय पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगाई. अपने परिजनों के साथ पहुंची युवती ने आरोप लगाया कि मुरादाबाद में तैनात कांस्टेबल शाहरूख ने उसके साथ पहले रिश्ता तय किया. इसी बहाने उसने बहला-फुसलाकर उसके साथ दो साल तक शारिरिक शोषण किया. जब अगस्त में उसके साथ शादी तय हुई, तो दहेज में इनोवा क्रिस्टा और 10 लाख रुपये की मांग रख दी.

एफआईआर के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रही पुलिस: पीड़िता

जब उसके परिजनों ने इतनी बड़ी मांग पूरी करने से मना किया तो शाहरुख ने शादी करने से इनकार कर दिया. पीड़िता ने बताया कि उसने मुजफ्फरनगर के थाने में बलात्कार के आरोप में आरोपी पुलिसकर्मी शाहरुख के ख़िलाफ़ मामला दर्ज करा दिया है. पीड़िता का आरोप है कि एफआईआर के बाद भी पुलिस ने आरोपी के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं की है. यही कारण है कि वह मुरादाबाद के पुलिस के आला अधिकारियों के पास इंसाफ मांगने आई है. उसे उम्मीद है कि इंसाफ ज़रूर मिलेगा.

आईजी ने कहा- उचित कार्रवाई होगी

मामले में आईजी रमित शर्मा ने बताया कि मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना थाना क्षेत्र से एक युवती आज जनसुनवाई में आईं. इन्होंने बताया कि मुरादाबाद में तैनात आरक्षी शाहरूख के खिलाफ उन्होंने बुढ़ाना थाना में दहेज और रेप का केस दर्ज कराया है. उनकी मांग थी कि आरक्षी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. आईजी ने बताया कि इस संबंध में उचित कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट: फरीद शम्सी
Loading...

ये भी पढ़ें:

अयोध्या फैसला: रिव्यू पिटिशन और 5 एकड़ जमीन पर सुन्नी वक्फ बोर्ड में घमासान

पीलीभीत: डेंगू से पीड़ित दुल्हन की मौत, आज होनी थी शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com