मुरादाबाद में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 40 दिन में 3 से 1300 हो गए संक्रमित मरीज, हड़कंप मचा तो जाग रहे लोग

कोरोना वॉरियर्स के लिए बनाई गई इस किट को पहनने के बाद पसीना, घुटन और सांस न ले पाने की समस्‍याओं से निजात मिल जाएगी.  (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना वॉरियर्स के लिए बनाई गई इस किट को पहनने के बाद पसीना, घुटन और सांस न ले पाने की समस्‍याओं से निजात मिल जाएगी. (सांकेतिक तस्वीर)

Second Wave of Corona is Dangerous: मुरादाबाद में मार्च के पहले हफ्ते में सिर्फ 3 कोरोना के एक्टिव मरीज थे, जो 40 दिन बाद बढ़कर 1300 से ज्यादा पहुंच गए हैं. संक्रमण फैलते देख अब लोगों ने खुद ही एहतियात बरतते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाना शुरू कर दिया है.

  • Share this:
फरीद शम्सी

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में अभी तक रिकॉर्ड 173 कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Positive) मरीजों के मिलने की संख्या सामने आई थी, लेकिन बुधवार को 384 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों के एक ही दिन में मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. अब लोगों ने खुद ही एहतियात बरतना शुरू कर दिया है. सब मान रहे हैं कि कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक है. बिना मास्क के अब लोग सड़कों पर कम ही नज़र आ रहे हैं. नवरात्रि और रमज़ान माह होने के बावजूद अब दोनों ही समुदाय के लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही कोविड गाइडलान का पालन करते हुये नज़र आ रहे हैं. धार्मिक स्थलों में भी भीड़ नहीं लगा रहे हैं.

मुरादाबाद में अब तक 13637 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिल चुके हैं, जिसमें 12053 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं 191 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों की मुरादाबाद में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. अभी भी मुरादाबाद में 1386 कोरोना पॉज़िटिव एक्टिव मरीज़ों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में किया जा रहा है. होम आइसोलेशन में 795 पॉज़िटिव मरीज़, निजी हॉस्पिटल में 63 पॉज़िटिव मरीज़, L3 हॉस्पिटल में 53 पॉज़िटिव मरीज़, L 1&2 हॉस्पिटल में 463 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ अपना इलाज करा रहे हैं.

Youtube Video

लोग पहले ही जाग जाते, तो इतने खतरनाक नहीं होते हालात

अगर लोग शुरू से ही इसी तरह पूरी एहतियात के साथ कोविड-19 गाइडलाइंस के नियमों का पालन करते तो आज मुरादाबाद के हालात इस तरह के नहीं होते. मार्च के पहले हफ्ते में मुरादाबाद में मात्र 3 कोरोना पॉजिटिव एक्टिव मरीज़ रह गए थे, जो कोरोना की दूसरी लहर के कारण 40 दिन के बाद बढ़कर 1300 से ज्यादा पहुंच गए हैं. मुरादाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और वह होम आइसोलेशन में हैं. लेकिन ज़िला अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से मैसेज कर मुरादाबाद जनपद के लोगों से पूरी सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं. बेवजह घरों से बाहर निकलने से भी मना कर रहे हैं.

डीएम लगातार कर रहे अपील



ज़िलाधिकारी ने बुजुर्ग, बीमार और 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत भी दी है, लोग अब जिलाधिकारी की बात पर अमल करते हुए नजर आ रहे हैं. रमजान में जहां मुस्लिम समुदाय के लोग देर रात तराबी की नमाज पढ़ने के बाद सड़कों पर अलग-अलग जगह जमघट लगा कर खड़े होते थे, अब वह भी बहुत कम नजर आ रहे हैं. वहीं नवरात्र पर मंदिरों में भी अब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए श्रद्धालु प्रवेश कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज