मुरादाबाद: स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव करने में 7 महिलाओं समेत 17 आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर तत्काल हरकत में आये मुरादाबाद पुलिस-प्रशासन ने रासुका (NSA) के तहत 17 लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में कोरोना संदिग्धों को क्वारंटाइन होम (Quarantine Home) ले जाने पहुंची स्वस्थ्य विभाग की टीम पर हमला मामले में पुलिस ने 7 महिलाओं समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी पर रासुका के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा दिया गया है. बता दें कि इस हमले में एक डॉक्टर सहित सात पुलिसकर्मी घायल हुए थे. इतना ही नहीं एक एम्बुलेंस व दो गाड़ियों को क्षतिग्रस्त भी कर दिया गया था.

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर तत्काल हरकत में आये मुरादाबाद पुलिस-प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य, स्वच्छता और पुलिस टीम पर हमने करने वाले 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. जिसमें 10 पुरूष और 7 महिलाएं शामिल हैं. गिरफ्तार किये गये लोगों के खिलाफ बलवा, बीमारी फैलाने, सरकारी कर्मचारियों पर हमला करने और हत्या के प्रयास से जुड़ी विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 188, 269, 270, 332, 353, 323, 324, 307, 427, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके अलावा इनके खिलाफ 7 सीएलए के तहत लोक सम्पत्ति छति निवारण अधिनियम, आपदा प्रंबधन अधिनियम और महामारी अधिनियम के तहत भी एफआईआर दर्ज की गई है.

गौरतलब है कि सोमवार देर रात तीर्थांकर मेडिकल यूनिवर्सिटी में तबलीगी जमात में शामिल हुए एक 49 वर्षीय कोरोना संक्रमित की मौत हो गई थी, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार को उसके परिवार के अन्य सदस्यों को क्वारेंटाइन करने के लिए पहुंची थी. जब टीम परिवार के लोगों को लेकर जा रही थी, तभी आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए और कहने लगे कि क्वारेंटाइन सेंटर में खाना नहीं दिया जा रहा है. हम अपने लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर नहीं भेजेंगे. इसके बाद उन्हें समझाने पहुंची पुलिस से उनकी झड़प हो गई. इसके बाद लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इस हमले में डॉ एससी अग्रवाल गंभीर रूप से घायल हो गए.



हमले का वीडियो भी आया सामने
इस पूरी वारदात का वीडियो सामने आ चुका है, जिसमें साफ दिख रहा है कि उपद्रवी अपनी छतों पर चढ़कर कोरोना वॉरियर्स पर पत्थरबाजी कर रहे हैं. पत्थरबाजी करने वालों में महिलाएं भी शामिल दिखीं.

स्वास्थ्य कर्मियों ने फील्ड में जाने से किया इनकार
हमले के बाद स्वास्थ्य कर्मियों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. अब मेडिकल टीम ने फील्ड में जाने से इनकार कर दिया है. फार्मिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप बडोला ने कहा कि क्वारंटाइन करने का काम प्रशासन का है. अब उनके कर्मचारी फील्ड में नहीं जाएंगे.

(इनपुट: फरीद शम्सी)

ये भी पढ़ें:

COVID 19 UP Update: 705 पहुंचा Corona Positive का आंकड़ा, अब तक 10 ने तोड़ा दम

लखनऊ: हुसैनगंज थाने के 2 पुलिसमकर्मियों ने कराया कोरोना टेस्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज