अमरोहा: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के परिजनों ने मनाया जीत का जश्न

आपको बता दें कि डिडौली थाना इलाके के सहसपुर अली नगर गांव में मोहम्मद शामी के पैतृक आवास है. वह तीन मैच से मैदान के बाहर थे. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपने पांचवें मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:11 AM IST
अमरोहा: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के परिजनों ने मनाया जीत का जश्न
शमी के परिजनों ने मनाया जीत का जश्न
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:11 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने हैट्रिक लेकर इतिहास दोहरा दिया. इसी क्रम में यूपी के अमरोहा में शमी के भाई हसीब ने विश्व कप में हैट्रिक विकेट लेने पर जीत का जश्न मनाया. इस मौके पर शमी की भाभी ने बच्चों के साथ केक काटकर खुशी का इजहार किया. आपको बता दें कि डिडौली थाना इलाके के सहसपुर अली नगर गांव में मोहम्मद शमी के पैतृक आवास है. वह तीन मैच से मैदान के बाहर थे.

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपने पांचवें मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया. इस जीत के पीछे शमी की हैट्रिक विकेट ने मैच को पलट दिया. शमी ने शनिवार को अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट लिए. उन्‍होंने मोहम्‍मद नबी, आफताब आलम और मुजीब उर रहमान के विकेट क्रमश: 49.3, 49.4 और 49.5 गेंद पर लिए. मोहम्‍मद शमी ने 9.5 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट लिए.

वे दूसरे भारतीय हैं जिन्‍होंने वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक ली है. शमी से पहले चेतन शर्मा ने 1987 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीन मैच में तीन विकेट लिए थे. शमी दुनिया के 10वें गेंदबाजी हैं जिन्होंने क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट लेने का कारनामा किया है. सबसे पहले भारत के चेतन शर्मा ने वर्ल्‍ड कप हैट्रिक बनाई थी.

क्या है हसीन जहां की असली कहानी 

पूर्व मॉडल हसीन जहां के सुर्खियों में छाए इस चेहरे की पहचान सिर्फ इतनी ही नहीं है कि वो महज मोहम्मद शमी की पत्नी हैं. हसीन की जिंदगी की कहानी के कई बड़े ट्विस्ट उस वक्त के हैं, जब उनकी जिंदगी में मोहम्मद शमी नहीं थे तब हसीन जहां की पहचान पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बाबू स्टोर से जुड़ी थी.

ये भी पढ़ें:

अलीगढ़ में एक बार फिर 4 साल की बच्ची के साथ रेप, ग्रामीणों में आक्रोश
Loading...

मुलायम सिंह की तबियत फिर बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में भर्ती

यूपी पुलिस ने यहां से बरामद किए 2 बोरा देसी बम, क्रिकेट की बॉल से है बड़ा साइज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 8:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...