अमरोहा पुलिस की मुठभेड़ में ढेर हुआ 2.5 लाख का इनामी, पुलिसवालों की हत्या में था शामिल

अमरोहा के पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की अगुआई में अपराधियों को पकड़ने के लिये तलाश अभियान जारी है. एसपी के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान गोलीबारी में एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 10:56 AM IST
अमरोहा पुलिस की मुठभेड़ में ढेर हुआ 2.5 लाख का इनामी, पुलिसवालों की हत्या में था शामिल
अमरोहा पुलिस की मुठभेड़ में ढेर हुआ 2.5 लाख का इनामी.
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 10:56 AM IST
उत्तर प्रदेश के संभल जिले में जेल की गाड़ी पर बदमाशों की गोलीबारी के बाद फरार हुए विचाराधीन कैदियों में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया. मारे गए बदमाश का नाम कमल था और इसके सिर पर 2.5 लाख का इनाम था. ये बदमाश संभल में पुलिसवालों की हत्या में शामिल था. अभी पुलिस इसके दो साथियों शकील और धरमपाल कि तलाश कर रही है. उन पर भी 2.5 लाख का इनाम घोषित है.

कांस्टेबल घायल

अमरोहा के पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की अगुआई में अपराधियों को पकड़ने के लिये तलाश अभियान जारी है. एसपी के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान गोलीबारी में एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया. उन्होंने बताया कि कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा


बता दें कि मुरादाबाद के चंदौसी में पुलिस वैन के अंदर कैदियों ने दो पुलिस वालों की गोली मारकर हत्या कर दी. इससे पहले उनकी आंखों में लाल मिर्च झोंक दी. घटना को अंजाम देने के बाद तीनों कैदी एक पुलिस वाले की रायफल भी लूटकर ले गए. तीनों ही कैदी मर्डर केस की सुनवाई के लिए जेल से कोर्ट ले जाए गए थे. कोर्ट से जेल लौटते वक्त यह हादसा हुआ. हालांकि जेल से कोर्ट ले जाने के दौरान बेहद सख्त चौकसी बरती जाती है.

इसलिए वैन से कोर्ट लाए गए थे कैदी 

एक इंजीनियर के अपरहण और हत्या के मामले में तीन अपराधी मुरादाबाद की जेल में बंद हैं. बुधवार को इस केस की सुनवाई चंदौसी की कोर्ट में होनी थी. सुबह के वक्त अन्य 18 कैदियों संग हत्या के आरोपी तीनों कैदियों को भी पुलिस वैन से कोर्ट ले जाया गया. कोर्ट में पेशी होने के बाद शाम को वैन से इन्हें वापस जेल लाया जा रहा था.
Loading...

तभी इंजीनियर वाले मामले के तीनों आरोपियों ने वैन के अंदर गेट के पास बैठे दो सिपाहियों की आंखों में लाल मिर्च झोंक दी. सिपाही संभलकर हमले का जवाब दे पाते इससे पहले ही दो कैदियों ने तमंचे निकाल लिए. सिपाहियों पर फायरिंग कर दी. वैन में बैठे दूसरे सिपाहियों को भी डरा दिया.

(रिपोर्ट: शिव ओम शर्मा)

ये भी पढ़ें:

लखनऊ पुलिस और टिंकू नेपाली गैंग में मुठभेड़, सिपाहियों को लगी गोली

PCS-जे-2018: यूपी की टॉपर आकांक्षा तिवारी ने बताया सफलता का मंत्र

आज सोनभद्र जाएंगे CM योगी, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम
First published: July 21, 2019, 10:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...