UP: पुलिस मुठभेड़ में दिल्ली का 50 हजार का इनामी बदमाश 'गंजा' गिरफ्तार
Moradabad News in Hindi

UP: पुलिस मुठभेड़ में दिल्ली का 50 हजार का इनामी बदमाश 'गंजा' गिरफ्तार
पुलिस मुठभेड़ में दिल्ली का 50 हजार का इनामी बदमाश 'गंजा' गिरफ्तार

उसे पुलिस टीम ने घेर लिया और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन उसने पिस्टल (Pistol) निकाली और पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी.

  • Share this:
मुरादाबाद. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद  (Moradabad) की क्राइम ब्राच की टीम के साथ मिलकर बुधवार देर शाम मुठभेड़ (Encounter) के दौरान 50 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपित की पहचान दिल्ली के आराम बाग निवासी अजय उर्फ गंजा के रूप में हुई है. मुठभेड़ मुरादाबाद के पाकबड़ा थाना क्षेत्र में तीर्थकर विश्वविद्यालय के पास हुई. आरोपित के दायें पैर में गोली लगी है. वह हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, लूट, धमकी और छेड़छाड़ के 10 मामलों में फरार चल रहा था. उसके पास से पुलिस ने सिंगल शॉट पिस्टल और दो कारतूस बरामद किए हैं. वहीं घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के सदर बाजार थाने में हत्या, हत्या के प्रयास और एक मामले में गंजा पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था. दिल्ली पुलिस को दोनों मामलों में उसकी तलाश थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली कि अजय उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कहीं छुपा हुआ है. उसके ठिकानों के बारे में जानकारी मिलने के बाद उसकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए दिल्ली पुलिस की एक टीम मुरादाबाद भेजी गई.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एसीपी अतर सिंह के निर्देशन में इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर करमबीर सिंह के नेतृत्व में बनाई गई टीम के सदस्यों ने अजय के सभी ठिकाने और उसके मूवमेंट के बारे में पूरी जानकारी जुटाई. बुधवार को इंस्पेक्टर शिवकुमार को सूचना मिली कि अजय रात में 9 से 10 बजे के बीच मुरादाबाद के पाकबड़ा में तीर्थंकर विश्वविद्यालय के पास बाइक से आएगा. रात में करीब साढ़े नौ बजे अजय बाइक से विश्वविद्यालय के पास पहुंचा.



उसे पुलिस टीम ने घेर लिया और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन उसने पिस्टल निकाली और पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अजय के दायें पैर में लगी. इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.
(रिपोर्ट: फरीद शम्सी)

ये भी पढ़ें:

उन्नाव: BJP सांसद साक्षी महाराज को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading