खुलासाः तांत्रिक की सलाह पर मां-बाप ने मासूम बेटी को जिंदा दफना दिया!

बेटी को जिंदा दफनाने वाले दम्पति को किसी तांत्रिक ने बताया था कि यदि वह अपनी बीमार बच्ची जिंदा घर के आंगन दफनादेंगे तो भविष्य में उनकी होने वाली संतानें स्वस्थ पैदा होगी और उनको कभी कोई बीमारी नहीं होगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2018, 11:36 PM IST
खुलासाः तांत्रिक की सलाह पर मां-बाप ने मासूम बेटी को जिंदा दफना दिया!
Amroha: तांत्रिक की सलाह पर मां-बाप ने ली बेटी की जान
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2018, 11:36 PM IST
मुरादाबाद जिले में बुधवार को पुलिस ने अपने ही मासूम बच्ची को जिंदा दफनाने वाले मां-बाप को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है मां-बाप ने स्वस्थ बच्चा पैदा होने की चाह में एक तांत्रिक की सलाह पर अपनी बीमार बच्ची को जिंदा दफना दिया था. मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने मासूम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया. ग्राम प्रधान द्वारा दर्ज मुकदमे में माता-पिता के अलावा दादी और चाचा को भी आरोपी बनाया गया है.

यह भी पढ़ें-छेड़खानी का विरोध करने पर 6 साल की बच्ची की गला दबा कर हत्या

रिपोर्ट के मुताबिक मामला मझोला थाना क्षेत्र के चौधरपुर गांव निवासी दम्पति ने अपनी 5 वर्षीय मासूम बेटी को जिंदा घर के आंगन में दफना दिया था. बेटी को जिंदा दफनाने वाले दम्पति को किसी तांत्रिक ने बताया था कि यदि वह अपनी बीमार बच्ची जिंदा घर के आंगन दफनादेंगे तो भविष्य में उनकी होने वाली संतानें स्वस्थ पैदा होगी और उनको कभी कोई बीमारी नहीं होगी. हत्यारोपी पिता अनंतपाल और उसकी पत्नी मोनी के गुनाह की जानकारी पड़ोसियों ने पुलिस को दी थी.

यह भी पढ़ें-अमरोहा: बेटे की तरह तोते को पाला, मौत के बाद ब्रह्मभोज का किया आयोजन

गौरतलब है हत्यारोपी अनंतपाल और मोनी की शादी एक साल पहले हुई थी. हत्यारिन मां मोनी पहले पति की मौत के बाद अनंतपाल ने दूसरी शादी की थी. कुछ महीने पहले ही मोनी के एक बेटे की मौत सूखा रोग होने से हो गई थी. बेटे की मौत के बाद पैदा हुई बेटी भी सूखा रोग से ग्रस्त हो गई और जब एक बार फिर जब मोनी गर्भवती हुई तो परिजनों को आशंका सताने लगी कि कहीं होने वाला बच्चा भी बीमार ना हो, लिहाजा परिवार ने एक तांत्रिक से सम्पर्क किया और उसकी सलाह पर पिता आनंदपाल और माता मोनी ने दादी और चाचा के साथ मिलकर बीमार मासूम बच्ची को घर में जिंदा दफना दिया.

यह भी पढ़ें-Girlfriend प्रेग्नेंट हुई तो लड़के ने शादी से किया इनकार, लड़की ने कहा रोज बुलाता था घर

मामले की शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आंगन में दफनाई गई मासूम बच्ची के शव का बाहर निकलवाया और शव बरामद का पोस्टमार्टम कराया तो मौत की असली वजह का खुलासा गया. रिपोर्ट में बच्ची की मौत दम घुटने से हुई थी. हत्या का खुलासा होने के बाद पुलिस ने परिजनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपी माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने शव दफनाने में इस्तेमाल फावड़े को भी बरामद कर लिया है.फरार दो आरोपियों की तलाश में पुलिस की जगह-जगह दबिश दे रही है.

(रिपोर्ट-शिवोम शर्मा, अमरोहा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर