हलाला के नाम पर ससुर ने किया रेप, दो मौलवियों समेत पांच पर केस दर्ज

बाद में मोहम्मद नूर और शन्नू ने मिलकर उसे शोएब के साथ कमरे में बंद कर दिया जहां उसने उससे बलात्कार किया. सुबह शोएब ने उसे तलाक दे दी और उसे इद्दत के नाम पर एक कमरे में बैठा दिया गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 2, 2018, 6:39 PM IST
हलाला के नाम पर ससुर ने किया रेप, दो मौलवियों समेत पांच पर केस दर्ज
तलाक और हलाला के नाम पर महिला से रेप (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 2, 2018, 6:39 PM IST
यूपी के सम्भल जिले में तीन तलाक और हलाला का मामला सामने आया है. इस केस में पीड़िता के पति, ससुर एवं दो मौलवियों समेत पांच लोगों के खिलाफ सामूहिक दुराचार का मामला दर्ज किया गया है. आरोप है कि महिला को साथ तलाक और हलाला के जाल में फंसा कर बार-बार रेप किया गया, नतीजा ये हुआ कि लो गर्भवती हो गई.

बरेली परिक्षेत्र के अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश ने बताया कि मुरादाबाद जिले की मूल निवासी एक महिला ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है. इस शिकायत में उनसे कहा था कि उसकी शादी सात दिसम्बर 2014 को नखासा थाना क्षेत्र के तुर्तीपुरा इलाह इलाके के निवासी मोहम्मद नूर नामक व्यक्ति के साथ हुई थी. महिला का आरोप है कि 25 दिसम्बर 2015 की रात को उसके ससुराल के लोगों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया था.

किशोर की 24 उंगलियां बनी उसकी जान की दुश्मन, रिश्‍तेदार देना चाहते हैं बलि

महिला का कहना है कि इस मामले में उसने तीन जनवरी 2016 को अपने ससुराल के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. बाद में 24 दिसम्बर 2016 को दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया और वह अपने ससुराल चली गई. उसके बाद उसके शौहर नूर, ससुर शोएब तथा उसके पति के मामा शन्नू ने कहा कि चूंकि तलाक हो चुका है इसलिए अब हलाला भी करना पड़ेगा.

नाबालिग लड़की का अपहरण कर रेप, आरोपी गिरफ्तार

महिला का आरोप है कि काफी मना करने के बावजूद शन्नू दो कथित मौलवियों को लेकर आया. दोनों मौलवियों ने कहा कि वह उसके ससुर शोएब से उसका निकाह करा देंगे और ‘हलाला‘ के बाद वह सुबह उसे तलाक दे देगा. उसके बाद उसका निकाह नूर से दोबारा करा दिया जाएगा. करीब दो घंटे बाद उसे बताया गया कि उसका निकाह शोएब के साथ कर दिया गया है.

सिरफिरे आशिक ने नाबालिग लड़की के घर की दीवार पर लिखा ‘आई लव यू’

उन्होंने कहा, बाद में मोहम्मद नूर और शन्नू ने मिलकर उसे शोएब के साथ कमरे में बंद कर दिया जहां उसने उससे बलात्कार किया. सुबह शोएब ने उसे तलाक दे दी और उसे इद्दत के नाम पर एक कमरे में बैठा दिया गया. इस दौरान नूर ने भी उसके साथ बलात्कार किया जिससे वह गर्भवती हो गई. बाद में वह अपने मायके चली आई जहां उसने एक पुत्र को जन्म दिया.

उन्नाव रेप केस: मुख्‍य गवाह यूनुस की FSL रिपोर्ट में नहीं हुई जहर से मौत की पुष्टि

महिला ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि उसने अपने साथ हुए इस जुल्म के खिलाफ उसने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया, तब से नूर और कुछ मौलाना उसे तथा उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि उनके आदेश पर इस मामले में महिला के पति मोहम्मद नूर, ससुर शोएब, मामा शन्नू तथा दो अज्ञात मौलवियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार के आरोप में कल मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.
(एजेंसी इनपुट के साथ)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर