• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अमरोहा: हिरासत में मौत मामले में 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस, 8 निलंबित

अमरोहा: हिरासत में मौत मामले में 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस, 8 निलंबित

पुलिस हिरासत में मौत के बाद जमकर बवाल. Photo: News 18

पुलिस हिरासत में मौत के बाद जमकर बवाल. Photo: News 18

मामले में थानाध्यक्ष अरविंद कुमार समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ 302 और एससी/एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करते हुए एएसपी को जांच दी गई है. इस संबंध में डीएम अमरोहा को जांच के लिए अनुरोध पत्र भेजा गया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के मंडी धनोरा थाने में 4 दिन पहले हिरासत में लिए गए युवक बालकिशन की मौत हो गई. इसके बाद गुस्साए परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर हत्या कर आरोप लगाते हुए एसडीएम धनोरा की गाड़ी में तोड़फोड़ की और जमकर हंगामा काटा. मामले में पुलिस अधीक्षक, अमरोहा ने वारदात के समय थाने में ड्यूटी पर तैनात 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

बाराबंकी में सनसनीखेज हत्या, वृद्ध को गोली मारने के बाद बांके से किए ताबड़तोड़ वार

वहीं थानाध्यक्ष अरविंद कुमार समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ 302 और एससी/एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करते हुए एएसपी को जांच दी गई है. इस संबंध में डीएम अमरोहा को जांच के लिए अनुरोध पत्र भेजा गया है.

अमरोहा जनपद के धनोरा थाने की पुलिस 4 दिन पहले इको चोरी के मामले में बालकिशन नाम के युवक को उठाकर लाई थी. चार दिन से दलित युवक बालकिशन पुलिस हिरासत में था. इसी बीच मंगलवार रात अचानक बालकिशन की तबियत खराब हो गई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. जानकारी मिलते ही मृतक बालकिशन के परिजनों ने थाने पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद वे धनोरा चांदपुर मार्ग जाम करके हंगामा करने लगे.

 

गुस्साए लोगों ने एसडीएम धनोरा की गाड़ी को भी तोड़ दी


Amroha
भीड़ के हमले की शिकार हुई सूमो. Photo: News 18


 

उन्नाव में दर्दनाक हादसा, ट्रक ने बाइक को कुचला, मां और 4 साल के बच्चे की मौत

घंटो चले बवाल के बाद किसी तरह हालात पर काबू पाया गया. परिजनों ने बालकिशन की मौत को हत्या बताते हुए बालकिशन की हत्या के पीछे पुलिसकर्मियों का हाथ बताया. मृतक के परिजनों का कहना है की चोरी के शक में इको गाड़ी के मामले में पुलिस ने चार दिन से थाने में बैठा रखा था और पैसे की मांग कर रहे थे. हमने एक लाख रूपये कल शाम को दे दिए थे. लेकिन ये पांच लाख रुपए की मांग कर रहे थे और कह रहे थे कि कुछ धारा हल्की कर देंगे और छोड़ देंगे. हम पैसों का इंतजाम कर ही रहे थे कि सूचना मिली कि बाल किशन की मौत हो गयी है. बालकिशन की हत्या पुलिस ने पीट-पीट कर दी है.

इस बवाल की जानकारी मिलते ही गुस्साए लोगों को शांत करने के लिए अमरोहा जनपद के पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने वारदात के समय थाने में मौजूद थाना अध्यक्ष सहित 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. वहीं पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंप दी है और मजिट्रियल जांच के लिए जिलाधिकारी अमरोहा से अनुरोध किया गया है.

ये भी पढ़ें: 

यूपी सरकार के 3 मंत्रियों के निजी सचिव रिश्वत मांगने में फंसे, जांच के आदेश

दिल्ली-यूपी में पकड़ा गया ISIS का नया मॉड्यूल, निशाने पर था RSS का ऑफिस

लोकसभा चुनाव: अखिलेश का राहुल को झटका, KCR के गैर-कांग्रेसी गठबंधन का किया समर्थन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज