Home /News /uttar-pradesh /

मुरादाबाद में धर्म परिवर्तन का मामला: पिता ने लिखाई FIR, लेकिन बेटी के वीडियो ने उलझाया पेंच

मुरादाबाद में धर्म परिवर्तन का मामला: पिता ने लिखाई FIR, लेकिन बेटी के वीडियो ने उलझाया पेंच

मुरादाबाद में धर्म परिवर्तन मामला. सांकेतिक फोटो

मुरादाबाद में धर्म परिवर्तन मामला. सांकेतिक फोटो

Religion Change FIR: मुरादाबाद में छह लोगों पर युवती का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया गया है. पिता की शिकायत पर पांच नामजद आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की गई. इसी बीच लड़की की ओर से वीडियो वायरल किया गया, जिसके बाद मामला उलझ गया.

अधिक पढ़ें ...

    फरीद शम्सी

    मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद में छह लोगों पर 20 साल की युवती का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन (Religion Change) कराने का आरोप लगाया गया है. लड़की के पिता ने मुहल्ले के ही लड़कों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस पर थाना मझोला पुलिस ने पांच नामज़द सहित 6 लोगों के खिलाफ धारा 366, 504, 506, 3(1), 3(2), उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 की धारा 3 व 5(1) में मामला दर्ज किया है. वहीं एफआईआर दर्ज होने के बाद लड़की की ओर से एक वीडियो वायरल किया गया है जिसमें उसने मर्जी से शादी किए जाने की बात कही है. इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुअ गई है.

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार उत्तर प्रदेश में विधि विरुद्ध धर्म का संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 लेकर आई थी. इस अध्यादेश के लाने का मकसद यही था कि कोई भी किसी का जबरन धर्म परिवर्तन न करा सके. ताजा मामला मुरादाबाद का है जहां सोमपाल ने अपने ही पड़ोस में रहने वाले दूसरे समुदाय के युवकों पर उसकी 20 वर्षीय बेटी कुसुमलता यादव का अपहरण करने के साथ ही जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है. इस पर मुरादाबाद पुलिस ने गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी.

    इस दौरान कुसुम लता यादव ने खुद सोशल मीडिया पर अपनी वीडियो वायरल कर यह बताया कि वह अपनी मर्जी से घर छोड़कर गई है. उसने सलमान से शादी कर ली है. कुसुम लता यादव की इस वायरल वीडियो को देखने के बाद उसके पिता सोमपाल का कहना है कि उसकी बेटी से जबरन वीडियो में ये सब बुलवाया गया है. उसके बाद ये वीडियो बनाकर वायरल कराई गई है. पुलिस उसकी बेटी को बरामद करे और आरोपियों को जेल भेजे.

    फिलहाल मुरादाबाद पुलिस ने सोमपाल की तहरीर पर पांच नामजद सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अपहरण व जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोपी सलमान, फैजान, अरशद, शानू, दिलखुश और उनके एक अज्ञात साथी की तलाश की जा रही है. वायरल वीडियो मिलने के बाद मुरादाबाद के पुलिस अधिकारी अमित आनंद का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है.

    Tags: Moradabad News, Religion Change, Religion Change FIR, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर