अमरोहा में वन विभाग ने पौधारोपण के नाम पर किया करोड़ों का घोटाला

भाजपा जिला महामंत्री शरद गर्ग ने इस मामले में आरोप है कि वन विभाग अमरोहा जनपद के अधिकारियों ने पौधरोपण के नाम पर आई धनराशि का बंदरबांट करते हुए पौधे नहीं लगाए और पौधरोपण के नाम पर मिली धनराशि को अपने रिश्तेदारों के खाते में जमा करा दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 6, 2018, 8:57 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 6, 2018, 8:57 PM IST
यूपी के अमरोहा जनपद में वन विभाग के अधिकारियों के पौधारोपण के मामले में करोड़ों रुपये की हेरा फेरी का मामला सामने आया है. विभाग के कर्मचारी के बेटे और रिश्तेदारों के खातों में रकम डाल कर हेराफेरी करने का आरोप लगा. बीजेपी के नेता और मुख्यमंत्री से इस बात की शिकायत करने पर विभाग में हड़कंप मचा गया.

आपको बता दें कि अगस्त महीने में सरकार ने बड़ी तादात में पौधरोपण का लक्ष्य दिया गया था. जिसके तहत पौधरोपण करने वाले लोगों को सरकार धनराशि भी दे रही थी. पर इस योजना में वन विभाग पर बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपये के गबन का आरोप लगा है. भाजपा जिला महामंत्री शरद गर्ग ने इस मामले में आरोप है कि वन विभाग अमरोहा जनपद के अधिकारियों ने पौधरोपण के नाम पर आई धनराशि का बंदरबांट करते हुए पौधे नहीं लगाए और पौधरोपण के नाम पर मिली धनराशि को अपने रिश्तेदारों के खाते में जमा करा दिया.

शिवपाल ने दिया अखिलेश को दूसरा झटका, इटावा के पूर्व सपा MLA सेक्युलर मोर्चा में शामिल

इस घोटाले की लिखित शिकायत जब भाजपा के जिला महामंत्री शरद गर्ग नेवन मंत्री से की, तो वन महकमे में हड़कम्प मच गया और पूरे मामले की जांच करने के लिए मुरादाबाद से कंजवेर्टर आरपी वर्मा पहुंचे. उन्होंने भाजपा नेता शरद गर्ग सहित अमरोहा जनपद के डीएफओ रमेश चन्द्र से जानकारी जुटाई जिसकी रिपोर्ट वो जांच करके जल्द ही वन मंत्री को सौपेंग.

सीएम योगी के तंज पर बिफरे वित्त विहीन शिक्षक, कहा- मांग पूरी होने तक जारी रहेगा विरोध

वन विभाग में हुए इस घोटाले की शिकायत से ये अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है, कि जब सिर्फ अमरोहा जनपद में इतना बड़ा घोटाला सामने आया है तो पूरे प्रदेश में क्या हाल हुआ होगा. इसलिए सरकार को चाहिए कि वो इसकी हर जनपद में जांच कराए. जब इस मामले पर हमने वन अधिकारी पर लगे आरोपों के बारे में जाना तो उन्होंने प्रक्रिया के तहत काम करने की बात कही और कर्मचारी के रिश्तेदारों के खातों में रकम डालने पर जांच की बात कह रहे है जिससे उनका कहना है की हमारे अधिकारी जांच कर रहे है जांच में सब साफ हो जायेगा

जातियों में झगड़ा हो जाए, इसी का लाभ लेना चाहती है सरकार: अखिलेश यादव
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर