अपना शहर चुनें

States

UP: राम मंदिर के नाम पर हो रही थी अवैध चंदे की वसूली, हिंदू संगठन के खिलाफ FIR

 राम मंदिर के नाम पर हो रही थी अवैध चंदे की वसूली
राम मंदिर के नाम पर हो रही थी अवैध चंदे की वसूली

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) के नाम पर 21 और 25 रुपए की अवैध चंदा वसूली कर रहे कथित हिंदू संगठन के 4 लोगों के खिलाफ दर्ज कराई गई रिपोर्ट.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 1:44 PM IST
  • Share this:
मुरादाबाद. अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत हो चुकी है. इसी बीच मुरादाबाद (Moradabad) में राम मंदिर निर्माण के नाम पर कथित हिंदू संगठनों द्वारा ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है. राम मंदिर निधि समर्पण समिति के मंत्री प्रभात गोयल ने चार लोगों के खिलाफ मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस में अवैध रूप से चंदा जमा करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है. अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने के लिए सहयोग राशि संग्रह को लेकर पूरे देश में हिंदू संगठनों द्वारा जागरूकता पैदा की जा रही है.

राम मंदिर निधि समर्पण समिति के मंत्री प्रभात गोयल ने बताया कि हमें उन लोगों के खिलाफ शिकायत करनी पड़ी है, जो राम मंदिर के नाम पर अवैध वसूली कर रहे थे. उन्होंने बताया कि पुलिस ने उन पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है, उनका उद्देश्य मुरादाबाद की जनता को गुमराह करना था. गोयल ने कहा कि ये लोग राष्ट्रीय सेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल को बदनाम कर रहे थे, जबकि हमारे संगठन में 21 और 25 रुपए का कोई विकल्प नहीं है.

मेरठ में शिक्षक नेता और पूर्व एमएलसी ओम प्रकाश शर्मा का निधन, CM योगी ने जताया शोक



आपको बता दें कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश सरकार में पंचायती राज कैबिनेट मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह के साथ ही सीएम योगी का फोटो लगी रसीद से चंदा वसूली का मामला सामने आया था. राम मंदिर निर्माण के नाम पर चंदा वसूली करने के आरोप में भाजपा के जिला अध्यक्ष राजपाल चौहान द्वारा थाना मझौला में मुकदमा दर्ज कराया था.
निधि समर्पण अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी. इस दौरान 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे. 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालो को रसीद दी जाएगी. इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न होगा. कार्यकर्ता टोलियां बनाकर घर-घर जा रहे हैं और राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि की मांग कर रहे हैं. (रिपोर्ट- फरीद शम्सी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज