लाइव टीवी

थाने में चल रही है गौशाला, पुलिसकर्मी करते हैं गौ-माता की सेवा

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 7, 2019, 7:28 PM IST

संभल के एक पुलिस थाने में पशु राज कर रहे हैं. यहां पुलिस की देखरेख में थाने के अंदर गौशाला चलाई जा रही है.

  • Share this:
जिस पुलिस थाने में पकडे गए अपराधी, फरियादी, पुलिस और गन ही होनी चाहिए. वहां अब पशु भी राज कर रहे हैं. संभल जिले के एक थाने में गौशाला चलाई जा रही है. थाने में गायों के लिए ठहरने व चारा पानी का पूरा इंतजाम किया गया है. बिना किसी सरकारी सहयोग के गौसेवा के मिशन को थाना पुलिस अपने इंस्पेक्टर की अगुवाई में अंजाम दे रही है.

मामला संभल जिले के थाना धनारी का है. जहां गोकशी पर सरकार के कड़े प्रतिबंध के बाद धनारी थाने के सामने सड़क पर तमाम गाय खड़ी रहती हैं. जिससे रोड पर गायों से एक्सीडेंट के कई मामले भी सामने आने लगे. जिसके बाद कोतवाल रविंद्र प्रताप सिंह ने गायों को थाने के अंदर खाली जगह पर खड़े बैठने की मुहिम शुरू कर दी. शुरू में गायों ने थाने के अंदर जाने में परेशान की. लेकिन बाद में थाने में कच्चे में बैठने की उनकी आदत बनने लगी. इसके बाद कोतवाल ने थाना परिसर में भुरभुरी मिटटी डलवा दी. अब गाय से आराम से थाना परिसर में मिट्टी में बैठी रहती हैं.

पुलिस की इस मुहिम से एक्सीडेंट में वाहनों से टकराने का खतरा खत्म होने के साथ गाय भी सुरक्षित हो गई. गायों को खाने के लिए पुलिस बिना किसी सरकारी सहयोग के चारे पानी आदि का भी इंतजाम करती है. हालांकि तमाम गाय दिन में चरने के लिए जंगल में भी चली जाती हैं. लेकिन शाम को वे लौटकर थाने में आ जाती है. थाने में गौशाला का आधिकारिक खुलासा बीते दिन सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर एसपी द्वारा गायों को देखने और उन्हें रोटी खिलाने के बाद हुआ. जिसके मौन संचालन के हीरो कोतवाल रविंद्र प्रताप सिंह निकले.

ये भी पढ़ें-

 तंग आकर गांव वालों ने स्कूल में बंद की गायें, बच्चों को बैठाया गेट से बाहर

आवारा कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला चार साल का मासूम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2019, 7:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...