अमरोहाः यहां दबंग पुलिस की आंखों से सामने खुलेआम करते हैं अवैध वसूली

त के अंधेरे में पुलिस चौकी के बैरियल लगाकर ट्रक ट्रकों से अवैध वसूली करते हुए दबंग कैमरे में भी कैद हुए हैं. वहीं, रजबपुर थाना इलाके की चौकी अतरासी में भी दबंगों को वसूली करते हुए कैमरे में पकड़ा गया है


Updated: July 8, 2018, 7:21 PM IST

Updated: July 8, 2018, 7:21 PM IST
अमरोहा जिले में शनिवार देर रात एनएच 24 पर दबंगों द्वारा अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है. दिलचस्प बात यह है कि दबंग रात के अंधेरे में ट्रकों से अवैध वसूली पुलिस के बैरियल लगाकर कर रहे थे और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी तमाशा देख रही थी. यही नहीं, दबंग कई पुलिस चौकियों में भी इसी तरह वसूली को अंजाम देते हैं.

यह भी पढ़ें-अमरोहाः एसपी ने खुद संभाली कमान, हेलमेट व सीट बेल्ट पहनने की दी हिदायत

रिपोर्ट के मुताबिक दबंग अवैध वसूली जिला मुख्यालय से मात्र 5 किमी दूर स्थित डिडौली कोतवाली इलाके में एनएच 24 स्थित चौकी जोया के पास कर रहे थे. रात के अंधेरे में पुलिस चौकी के बैरियल लगाकर ट्रक ट्रकों से अवैध वसूली करते हुए दबंग कैमरे में भी कैद हुए हैं. वहीं, रजबपुर थाना इलाके की चौकी अतरासी में भी दबंगों को वसूली करते हुए कैमरे में पकड़ा गया है.

यह भी पढ़ें-छेड़खानी का विरोध करने पर 6 साल की बच्ची की गला दबा कर हत्या

दबंगों द्वारा की जा रही अवैध वसूली के शिकार ट्रक चालकों ने बताया कि उन्हें रोजाना 500 रुपए से 1000 रूपए दबंगों को देना पड़ता है और अवैध वसूली का विरोध करने पर दबंग उनके साथ मारपीट पर उतारू हो जाते हैं. ट्रक चालकों के मुताबिक कप्तान साहब के आदेश पर चेकिंग की बात कहकर दबंग अवैध वसूली को अंजाम देते है, जिनके साथ पुलिसकर्मी भी मौजूद रहते हैं.

यह भी पढ़ें-VIDEO: सामूहिक विवाह में फर्जीवाड़ा, शादीशुदा निकले सभी 82 जोड़े

पूरे मामले पर पुलिसकर्मियों ने बताया कि ट्रकों से अवैध वसूली को अंजाम देने वाले दबंक टोल कर्मी हैं. उन्होंने बताया कि ट्रकों की चेकिंग के दौरान शांति व्यवस्था बनी रहे इसलिए उन्हें साथ लगाया गया है. अब सवाल उठता है कि क्या अब टोलकर्मी टोल पर नहीं, बल्कि पुलिस चौकियों पर ट्रकों से टोल वसूली कर रहे हैं या बात कुछ और है.

(रिपोर्ट-शिवोम शर्मा, अमरोहा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर