Lockdown 5.0: प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए सड़क पर उतरे टीम इंडिया के क्रिकेटर मोहम्मद शमी
Moradabad News in Hindi

Lockdown 5.0: प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए सड़क पर उतरे टीम इंडिया के क्रिकेटर मोहम्मद शमी
प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए सड़क पर उतरे क्रिकेटर शमी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अपने भाई हसीब अहमद के साथ दिल्ली की तरफ से आ रहे प्रवासी श्रमिकों के वाहनों को रुकवा कर उन्हें फल, भोजन के पैकेट और पानी की बोतल उपलब्ध करा रहे हैं

  • Share this:
अमरोहा. पूरा देश कोरोना (COVID-19) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के अमरोहा (Amroha) जनपद के गजरौला में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers) की सेवा की. शमी ने इन सभी प्रवासियों को फल, भोजन के पैकेट और पानी उपलब्ध कराया. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हाइवे पर गजरौला में प्रवासी श्रमिकों के लिए रसोई का भी शुभारंभ किया. सुबह दस बजे मोगा ढाबा के पास शुरू हुई रसोई से उन्होंने अपने भाई हसीब अहमद के साथ दिल्ली की तरफ से आ रहे प्रवासी श्रमिकों के वाहनों को रुकवा कर उन्हें फल, भोजन के पैकेट और पानी की बोतल उपलब्ध कराईं.

बता दें कि मोहम्मद शमी दूर-दराज से लगातार आ रहे प्रवासी मजदूरों की सेवा में अपने वॉलिंटियर्स के साथ जुटे हैं. वो मंगलवार को अपने वॉलिंटियर्स के साथ गजरौला कस्बे में स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग पर बसों से अपने घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों की सेवा करते नजर आए. शमी ने इस दौरान प्रवासी मजदूरों को भोजन के पैकेट और पानी की बोतल का वितरण किया और उनको मास्क भी बांटे.

घर लौट रहे प्रवासियों की सेवा से खुशी मिलती है



शमी ने बताया कि कोरोना के संकट काल में और लॉकडाउन की वजह से उनकी यह सेवा लगातार जारी है. अपने घर लौट रहे प्रवासियों की सेवा कर उन्हें काफी खुशी मिलती है. क्योंकि मजदूरों को हम लोगों के छोटे से प्रयास की वजह से सुकून से भोजन मिल जाता है.



बता दें कि देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश में अब तक साढ़े 11 लाख से ज्यादा प्रवासी कामगार आए हैं. यह लोग देश के अलग-अलग राज्यों से यहां अपने घर लौटे हैं.

ये भी पढ़ें:

यूपी लौटे साढ़े 11 लाख से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों में से 1036 में मिले कोरोनावायरस के लक्षण
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading