होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Moradabad : कपूर कंपनी पुल बंद, आप वाहन से जा रहे हैं तो वैकल्पिक रास्ता लें, जानें क्या है मामला

Moradabad : कपूर कंपनी पुल बंद, आप वाहन से जा रहे हैं तो वैकल्पिक रास्ता लें, जानें क्या है मामला

मुरादाबाद में कपूर कंपनी पुल को करीब 3 महीने के लिए बंद कर दिया गया है. हालांकि आप बगैर वाहन के ​हैं, तो पुल से आवाजाही ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – पीयूष शर्मा

    मुरादाबाद. कपूर कंपनी पुल पर कई घंटे की जांच के बाद वाराणसी आईटीआई की टीम ने माना कि यहां वाहनों का चलना खतरनाक है. टीम ने पुल की कमजोरी को देखते हुए यह निर्णय लिया. साथ ही स्पष्ट रूप से कहा कि पुल पर दोपहिया वाहन चलाने से खतरा है. 3 माह बाद मरम्मत करने पर ही पुल पर वाहन चलाए जा सकेंगे. फिलहाल पुल पर पैदल यात्रियों के आवागमन पर छूट दी जा सकती है, जिसको देखते हुए रेलवे प्रशासन ने पुल पर पैदल यात्रियों का आवागमन शुरू कर दिया है. दोपहिया वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी है.

    इस कपूर कंपनी पुल पर प्रतिदिन 50 हजार लोगों का आवागमन रहता है. लाइन पार के करीब 8 वार्डों के लोग भी इसी पुल से आवाजाही करते हैं. अब इन सभी लोगों को लाइन पार से शहर जाने के लिए 4 किलोमीटर घूम कर मानसरोवर काशीराम गेट फवारा होते हुए अपने-अपने गंतव्य को जाना होगा. वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया जब यह पुल बना था तो इसे पैदल यात्रियों के रूप में ही इस्तेमाल किया जाना था, लेकिन धीरे-धीरे इस पर मोटरसाइकिल छोटी गाड़ियां सहित आदि वाहन चलने लगे थे, जिससे पुल की थोड़ी हालत बिगड़ गई है.

    टू व्हीलर वाहन चालकों को हो रही परेशानी

    सिंह के मुताबिक बाहर से आई टीम ने जांच की है और अब इसे पैदल यात्रियों के लिए खोला गया है. अभी इसकी जांच की जाएगी और देखा जाएगा कि क्या यह दोपहिया वाहनों के लिए भी खोला जा सकता है या नहीं. 3 महीने में यह सब जांच कर कार्य करके निर्णय लिया जाएगा.

    टू व्हीलर वाहन से जा रहे सुमित सक्सेना और मनोज ने बताया कि दोपहिया वाहनों का प्रवेश बंद होने से काफी परेशानी हो रही है. प्रकाश नगर के चौराहे पर जाने के लिए केवल यही एक पुल था. लेकिन अब इसके बंद होने की वजह से हमें लोकोशेड पुल से होकर जाना पड़ेगा, जिसमें हमारा बहुत ज्यादा समय खराब होगा. इस पुल के बंद होने से टू व्हीलर वाहन चालकों और साइकिल चालकों को भी परेशानी हो रही है.

    Tags: Bridge, Moradabad News

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें