पुलिस कमिश्नर की मां बोलीं- योगी का हेलीकॉप्टर नहीं उतरने दिया, इस वजह से हुई कार्रवाई

कोलकाता में पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की मां ने कहा कि मेरा बेटा कुछ गलत नहीं कर सकता. उसे राजनीति के तहत फंसाया जा रहा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 4, 2019, 5:37 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 4, 2019, 5:37 PM IST
कोलकाता में पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर सीबीआई के छापे के बाद पश्चिम बंगाल में सियासत गर्मा गई है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार रात से ही सीबीआई के खिलाफ धरने पर बैठी हैं. कोलकाता में चल रहे इस हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच कमिश्नर राजीव कुमार की मां एमडी गुप्ता का बयान सामने आया है. उनकी मां ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर नहीं उतरने दिया इस वजह से कार्रवाई की जा रही है.

एमडी गुप्ता ने कहा कि मेरा बेटा कुछ गलत नहीं कर सकता. उसे राजनीति के तहत फंसाया जा रहा है. कमिश्नर की मां ने कहा कि अगर मेरा बेटा निर्दोष नहीं होता तो सीएम ममता बनर्जी उसके साथ क्यों आतीं. बता दें कि कोलकाता के पुलिस कमिशनर राजीव कुमार का संभल के चंदौसी में पैतृक मकान है. जहां उनकी मां एमडी गुप्ता अकेली रहती हैं. राजीव कुमार के पिता आनंद कुमार चंदौसी के एमएम कॉलेज में प्रोफेसर थे. इसके बाद उनका परिवार यहीं बस गया.

कौन हैं राजीव कुमार?

राजीव कुमार बंगाल के 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और इस समय कोलकाता पुलिस आयुक्त हैं. राजीव कुमार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का करीबी माना जाता है. वैसे राजीव कुमार मूल रूप से यूपी के चंदौसी के रहने वाले हैं. बताते हैं कि राजीव कुमार के पिता आनंद कुमार चंदौसी के एसएम कॉलेज में प्रोफेसर थे. इसके बाद उनका परिवार यहीं बस गया. राजीव कुमार ने इसी महाविद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त की लेकिन यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. वह पश्चिमी बंगाल चले गए थे.

कैसे आए सीबीआई के निशाने पर?

शारदा चिट फंड घोटाला बंगाल का एक बड़ा घोटाला है. जिसमें कई रसूखदार लोगों के हाथ होने का आरोप लगता रहा है. दरअसल पश्चिम बंगाल की चिटफंड कंपनी शारदा ग्रुप ने आम लोगों के ठगने के लिए कई लुभावन ऑफर दिए थे. इस कंपनी की ओर से 34 गुना रकम करने का वादा किया गया था और लोगों से पैसे ठग लिए.

ये भी पढ़ें-
Loading...

नए साल के पहले महीने में वायरल हुई थी ये तस्वीरें, आपने देखी हैं क्या..

जानें- कौन हैं वो पुलिस अफसर, जिनके लिए रातों-रात धरने पर बैठ गईं ममता बनर्जी
First published: February 4, 2019, 3:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...