• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • लखनऊ से आनंद विहार आ रही डबल डेकर ट्रेन पटरी से उतरी, ड्राइवर की सुझबूझ से टला बड़ा हादसा

लखनऊ से आनंद विहार आ रही डबल डेकर ट्रेन पटरी से उतरी, ड्राइवर की सुझबूझ से टला बड़ा हादसा

लखनऊ-आनंद विहार डबल डेकर एक्सप्रेस मुरादाबाद में पटरी से उतर गई है.

लखनऊ-आनंद विहार डबल डेकर एक्सप्रेस मुरादाबाद में पटरी से उतर गई है.

लखनऊ (Lucknow) से आनंद विहार (Anand Vihar) जा रही डबल डेकर ट्रेन (Double Decker) मुरादाबाद (Moradabad) में पटरी से उतर (Derail) गई है.

  • Share this:
    मुरादाबाद. लखनऊ (Lucknow) से आनंद विहार (Anand Vihar) जा रही डबल डेकर ट्रेन (Double Decker) मुरादाबाद (Moradabad) में पटरी से उतर (Derail) गई है. अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. ट्रेन का नंबर 12583 (Lucknow Anand Vihar Double Decker Express 12583) है. यह आनंद विहार से लखनऊ और लखनऊ से आनंद विहार की बीच चलती है. यह ट्रेन लखनऊ से बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद होते हुए आनंद विहार आती है. बताया जा रहा है कि आपातकालीन ब्रेक लगाने से बड़ा हादसा टल गया और ट्रेन में सवार लोग बाल-बाल बच गए.



    ट्रेन में मौजूद यात्रियों ने बताया कि स्टेशन के नजदीक होने के नाते लखनऊ आनंद विहार डबल डेकर ट्रेन स्लो थी. इस कारण बड़ा हादसा नहीं हुआ. जब ट्रेन डिरेल हुई तो लोग कुछ समझ नहीं पाए और नीचे उतरकर देखने पर पता चला कि ट्रेन बेपटरी हो गई है. यात्रियों ने बताया कि स्टेशन के पास मौजूद लोगों ने जब चिल्लाया तब हमें पता चला कि कुछ हुआ है.



    लोगों ने रेलवे प्रशासन पर अपनी नाराजगी जताई और कहा कि मेन लाइन पर चलने वाली गाड़ियों के साथ ये हो रहा है. ये हैरान करने वाली बात है. लोगों का कहना है कि ट्रेन स्लो थी इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ वर्ना आज कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

    काकोडकर समिति ने रेल सुरक्षा को लेकर दिया था सुझाव
    2012 में रेल मंत्रालय ने भारतीय रेल के सुरक्षा पहलुओं की जांच और सुधार का सुझाव देने के लिए एक उच्च स्तरीय समीक्षा समिति का गठन किया था और अनिल काकोडकर को इसका प्रमुख नियुक्त किया था. इस कमेटी के सुझावों में 5 साल की अवधि में 1 लाख करोड़ रुपए का निवेश करने और एक वैधानिक रेल सुरक्षा प्राधिकरण के निर्माण का सुझाव दिया गया था.

    ये भी पढ़ें-

    दिल्ली: बेकाबू हुई DTC बस ने चार को कुचला, एक की हालत गंभीर

    मॉर्निंग वॉक पर गए पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या, मौके से बदमाश फरार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज