शामली: सपने में दिखे 'राम' तो धर्म परिवर्तन कर शहजाद से बन गए संजू

शपथ पत्र में उसने लिखा कि उसके पूर्वज सदियों पहले हिंदू धर्म त्यागने के बाद मुस्लिम हो गए थे. इसके बाद भी उसकी हिंदू धर्म में आस्था बनी रही. अब उसने बिना किसी भी दबाव तथा जोर जबरदस्ती के इस्लाम धर्म को त्यागकर हिंदू धर्म अपना लिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 2, 2018, 2:48 PM IST
शामली: सपने में दिखे 'राम' तो धर्म परिवर्तन कर शहजाद से बन गए संजू
शहजाद से बन गए संजू
News18 Uttar Pradesh
Updated: November 2, 2018, 2:48 PM IST
शामली में शुक्रवार को धर्म परिवर्तन का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां पर एक मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म अपना लिया है. उसने अपने साथ ही बेटे का नाम भी बदल दिया है. शहजाद ने बताया कि मेरे सपने में श्रीराम आए थे, इसके बाद उसका इरादा हिंदू धर्म अपनाने का हो गया.

शामली जिले के हरेंद्र नगर निवासी शहजाद पुत्र गफ्फार ने अपना धर्म परिवर्तन करने के लिए जिलाधिकारी को शपथ पत्र दिया है. शपथ पत्र के अनुसार शहजाद ने अपना नाम बदलकर संजू राणा रख लिया है. वहीं अपने बेटे का नाम शेखर राणा रखा है. वहीं शहजाद की पत्नी तथा एक बेटे ने धर्म परिवर्तन करने से इन्कार कर दिया है.

शपथ पत्र में उसने लिखा कि उसके पूर्वज सदियों पहले हिंदू धर्म त्यागने के बाद मुस्लिम हो गए थे. इसके बाद भी उसकी हिंदू धर्म में आस्था बनी रही. अब उसने बिना किसी भी दबाव तथा जोर जबरदस्ती के इस्लाम धर्म को त्यागकर हिंदू धर्म को अपना लिया है. उसने बताया कि एक रात उसने सपने में भगवान श्रीराम का विराट स्वरूप देखा, इसके बाद से ही हिंदू धर्म में वापसी का मन बना लिया.

शहजाद उर्फ संजू


इसके बाद उसने अपना नाम संजू राणा तथा बेटे समर राणा का नाम शेखर राणा रख दिया है. इस संबंध में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि शपथ पत्र देने वाले को कार्रवाई के लिए एसपी के पास भेज दिया गया है. शहजाद उर्फ संजू ने बताया कि दो महीने पहले वह घूमने के लिए मनाली (हिमाचल प्रदेश) गया था.  वहां एक प्राचीन मंदिर में उन्होंने मत्था टेका. कुछ दिन पहले उन्हें सपने में भगवान राम दिखाए देने लगे. इसके बाद शहजाद ने शामली के डीएम से धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपनाने की बात कहते हुए पूजा पाठ करने की अनुमति की अर्जी लगाई है.

(रिपोर्ट: शाहनवाज राणा)

ये भी पढ़ें:
Loading...

यूपी शिक्षक भर्ती 2018 की CBI जांच के आदेश से 'कहीं खुशी, कहीं गम'

बरेली में सामने आई 100 करोड़ की टैक्स चोरी, तीन कारोबारी गिरफ्तार

किसान के खेत में मिला कच्चा तेल और कोयला, ONGC ने की पुष्टि

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुरादाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2018, 1:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...