Home /News /uttar-pradesh /

मुरादाबाद: 24 घंटे मालिक की ड्यूटी पर तैनात रहता है यह बंदर

मुरादाबाद: 24 घंटे मालिक की ड्यूटी पर तैनात रहता है यह बंदर

बंदर की फोटो

बंदर की फोटो

यह बंदर उसकी दुकान पर रोज आने लगा. धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई. बंदर दुकान के सभी लोगों के साथ बहुत घुल मिल गया है. यहां तक कि प्रदीप की बेटी के साथ खूब खेलता है.

    मुरादाबाद जिले में सोमवार को चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बंदर अपने मालिक की सेवा में 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहता है. सुबह दुकान खुलने से लेकर शाम को बंद होने तक यह बंदर अपने मालिक की सेवा में मुस्तैद दिखता है. इस बंदर को देखने के लिए दुकान पर ग्राहकों की भीड़ जमा रहती है, लेकिन यह किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है. दुकान के मालिक प्रदीप ने बताया कि एक साल इस बंदर से ऐसी दोस्ती हुई थी.

    दरअसल डबल फाटक पर प्रदीप की कपड़े की दुकान है. एक साल पहले एक बंदर उसकी दुकान पर आया और प्रदीप ने उसको कुछ खाने के लिए दे दिया. यह बंदर उसकी दुकान पर रोज आने लगा. धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई. बंदर दुकान के सभी लोगों के साथ बहुत घुल मिल गया है. यहां तक कि प्रदीप की बेटी के साथ खूब खेलता है.

    प्रदीप की बेटी ने उसका नाम बम्बों रख दिया. जब भी बम्बों को कोई परेशानी होती है तो प्रदीप के पास चला आता है. एक घटना को याद करते हुए प्रदीप बताते है कि कुछ दिनों पहले बंदरों के झुंड ने बम्बों पर हमला करके जख्मी के दिया. वह उसे लेकर डाॅक्टर के क्लिनिक पर गए. जहां इलाज के बाद बंदर ठीक हो गया. प्रदीप पाल का कहना हैं कि यह बंदर दुकान खुलते ही उनके पास आ जाता है. मेरे जीवन में यह बंदर आ मेरे परिवार का हिस्सा बन गया है.

    ये भी पढ़ें:

    अयोध्या दीपोत्सव 2018: पहली बार 'दिव्यांग' बच्चे गाएंगे सीएम योगी के सम्मान में स्वागत गीत

    तस्वीरों में देखिए कैसे दीपोत्सव में डूबी राम की नगरी अयोध्या

    लखीमपुर खीरी: किसान को मारने वाले टाइगर का ग्रामीणों ने किया शिकार

    आपके शहर से (मुरादाबाद)

    मुरादाबाद
    मुरादाबाद

    Tags: BJP, Monkey dog fight, Yogi adityanath, मुरादाबाद

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर