मुरादाबाद: CAA विरोधियों पर नहीं हुआ पीएम मोदी की जनता कर्फ्यू वाली अपील का असर
Moradabad News in Hindi

मुरादाबाद: CAA विरोधियों पर नहीं हुआ पीएम मोदी की जनता कर्फ्यू वाली अपील का असर
जनता कर्फ्यू के बाद भी धरना जारी

प्रधानमंत्री की अपील के बाद स्थानीय सांसद व धर्मगुरुओं ने भी 14 घंटे के लिए आन्दोलन को स्थगित करने की अपील की थी, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने अपील को ठुकराते हुए ईदगाह मैदान में जमे हुए हैं. सुबह से सैकड़ों की संख्या में लोग ईदगाह मैदान में आ जा रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुरादाबाद. कोरोनावायरस (Coronavirus) को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जनता द्वारा जनता के लिए जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. सभी जगह सड़कों पर सन्नाटा है और लोग इस महामारी से निपटने में अपना सहयोग दे रहे हैं, लेकिन मुरादाबाद (Moradabad) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में धरने पर बैठे मुस्लिम समाज के लोगों पर इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है. प्रधानमंत्री की अपील के बाद स्थानीय सांसद व धर्मगुरुओं ने भी 14 घंटे के लिए आन्दोलन को स्थगित करने की अपील की थी, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने अपील को ठुकराते हुए ईदगाह मैदान में जमे हुए हैं. सुबह से सैकड़ों की संख्या में लोग ईदगाह मैदान में आ जा रहे हैं.

मुरादाबाद में एक लड़की में पाया गया है कोरोनावायरस

बता दें थाना गलशहीद क्षेत्र के ईदगाह में मैदान में पिछले करीब दो महीने से सीएए के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. हालांकि पीएम मोदी की अपील के बाद शहर ईमाम व सपा सांसद ने भी लोगो से जनता कर्फ़्यू को कामयाब बनाने की अपील की थी. लेकिन अपनी हठधर्मिता के चलते लोग दूसरों की भी परवाह नहीं कर रहे हैं. गौरतलब है कि शनिवार को ही मुरादाबाद में एक 19 साल की लड़की में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है.



बाकी जगह दिख रहा असर



अगर ईदगाह मैदान को छोड़ दें तो पूरे मुरादाबाद शहर में पूरी तरह से जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है. लोगों ने खुद ही अपने आपको घरों में कैद रखा हुआ है. सड़कों पर पुलिस की गाड़ियों के अलावा इक्का-दुक्का गाड़ियां ही नजर आ रही हैं. वे ही लोग बाहर निकल रहे हैं जिन्हें इमरजेंसी है. पुलिस भी लगातार सड़कों पर गश्त लगा रही है.

सीएम योगी ने कही ये बात

बता दें कोरोनावायरस के संक्रमण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू शुरू हो चुका है. इसका व्यापक असर देश भर में देखने को मिल रहा है. पीएम के अपील को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिया कि जनता कर्फ्यू के दौरान कानून व्यवस्था बिगड़नी नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि कोई भी आसमाजिक तत्व जनता कर्फ्यू के नाम पर कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ न कर पाये. सीएम योगी ने कहा, कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटेगी.' साथ ही जनता कर्फ्यू में सिर्फ जरूरी सुविधाओं को छोड़कर सब कुछ बंद कर दिया गया है. सीएम ने कहा कि कोरोना को लेकर भारत नेपाल बार्डर पर किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए.

(रिपोर्ट: फरीद शम्सी)

ये भी पढ़ें:

COVID-19: अखिलेश बोले, असंगठित क्षेत्र के गरीब मजदूरों की भी फिक्र करे सरकार

जनता कर्फ्यू: अयोध्या में राम जन्मभूमि के अस्थाई मंदिर का भूमि पूजन स्थगित
First published: March 22, 2020, 9:39 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading